ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदेश में कोरोना का कहर जारी, गुजरात में एक और महिला की मौत

देश में कोरोना का कहर जारी, गुजरात में एक और महिला की मौत

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ताजा मामला गुजरात के अहमदाबाद का है, जहां एक महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। इस तरह गुजरात में कोरोना से मरने वालों...

देश में कोरोना का कहर जारी, गुजरात में एक और महिला की मौत
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 04 Apr 2020 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ताजा मामला गुजरात के अहमदाबाद का है, जहां एक महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। इस तरह गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या दस हो गई है। वहीं, राज्य में अब तक 105 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

इसके अलावा देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या शनिवार को 68 हो गई और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,902 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि अब भी 2,650 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं जबकि 183 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया है और एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है। 

शनिवार सुबह तक कोरोना वायरस के मामलों पर मंत्रालय के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक छह और लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है जिनमें से तीन महाराष्ट्र से, दो दिल्ली से और एक गुजरात से है। अब तक सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई हैं जिनकी संख्या 19 है। इसके बाद गुजरात (10), तेलंगाना (7), मध्य प्रदेश (6), दिल्ली (6), पंजाब (5), कर्नाटक (3), पश्चिम बंगाल (3), जम्मू-कश्मीर (दो), उत्तर प्रदेश (दो) और केरल में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

देश में महाराष्ट्र में 423 के आंकड़े के साथ संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक है। इसके बाद तमिलनाडु में 411 मामले हैं।  दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या 386, केरल में 295, राजस्थान में 179 और उत्तर प्रदेश में 174 हो गई है।  आंध्र प्रदेश में अब तक 161 और तेलंगाना में 158 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें