ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकरंट लगने से मां और 9 महीने की बेटी की दर्दनाक मौत, 5 अधिकारी सस्पेंड; FIR भी दर्ज

करंट लगने से मां और 9 महीने की बेटी की दर्दनाक मौत, 5 अधिकारी सस्पेंड; FIR भी दर्ज

बेंगलुरु में सवेरे-सवेरे मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला और उनकी नौ महीने की बेटी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। सरकार के आदेश पर 5 अधिकारी सस्पेंड हो गए हैं। साथ ही FIR भी दर्ज हुई है।

करंट लगने से मां और 9 महीने की बेटी की दर्दनाक मौत, 5 अधिकारी सस्पेंड; FIR भी दर्ज
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुMon, 20 Nov 2023 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु में सवेरे-सवेरे मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला और उनकी नौ महीने की बेटी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। रास्ते से गुजरते वक्त महिला का बेलेंस बिगड़ा। इस बीच वो फुटपाथ पर गिरी बिजली के तार के चपेट में आ गईं। कुछ ही पलों में दोनों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। मामले में कर्नाटक सरकार ने पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस एफआईआर दर्ज करने के साथ दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, महिला और उसकी नौ महीने की बच्ची की मौत के बाद बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (बेसकॉम) ने लापरवाही के लिए अपने पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और दो वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

घटना रविवार को हुई, जब 23 वर्षीय सौंदर्या और उनकी नौ महीने की बेटी लीला होप फार्म सिग्नल पर बेलेंस बिगड़ने के बाद फुटपाथ पर गिर गए। इस दौरान वे सड़क पर गिरे 11 केवी के तार के संपर्क में आ गए और उनकी तड़प-तड़पकर मौत हो गई। घटना सुबह करीब 5:30 बजे की बताई जा रही है। 

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने इसमें शामिल अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया। बेसकॉम ने लापरवाही के लिए बिजली आपूर्ति विभाग के पांच अधिकारियों - सहायक कार्यकारी अभियंता सुब्रमण्य टी, सहायक अभियंता चेतन एस, कनिष्ठ अभियंता राजन्ना, कनिष्ठ पावरमैन मंजूनाथ रेवन्ना और लाइनमैन बसवराजू को निलंबित कर दिया। मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

शहर बिजली बोर्ड ने पूर्वी सर्कल के अधीक्षण अभियंता लोकेश बाबू और व्हाइटफील्ड डिवीजन के कार्यकारी अभियंता श्रीरामू को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे तीन दिनों के भीतर नोटिस पर जवाब मांगा है। मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें