ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसनी देओल के बदले युवराज सिंह लड़ेंगे गुरदासपुर से चुनाव? जानिए क्या है क्रिकेटर की मर्जी

सनी देओल के बदले युवराज सिंह लड़ेंगे गुरदासपुर से चुनाव? जानिए क्या है क्रिकेटर की मर्जी

गुरदासपुर सीट से बीजेपी पहले भी सेलिब्रिटी कैंडिडेट्स उतारती रही है। दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने संसद में कई बार गुरदासपुर से पार्टी का प्रतिनिधित्व किया है। अभी यहां एक्टर सनी देओल सांसद हैं।

सनी देओल के बदले युवराज सिंह लड़ेंगे गुरदासपुर से चुनाव? जानिए क्या है क्रिकेटर की मर्जी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Fri, 01 Mar 2024 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में कई सेलिब्रिटीज को चुनावी मैदान में उतार सकती है। चर्चाएं हैं कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को बीजेपी गुरदासपुर से उम्मीदवार बना सकती है। वहीं, चर्चाएं हैं कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को चंडीगढ़ या दिल्ली सीट से टिकट दिया जा सकता है। एक दिन पहले भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। हालांकि, युवराज सिंह ने इसे अफवाह बताया है। 

पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसे लेकर एक पोस्ट किया है। उन्होंने कहा, "मीडिया रिपोर्टों के विपरीत, मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। मेरा जुनून लोगों का समर्थन और मदद करने में निहित है। मैं अपने फाउंडेशन यू कैन विन के जरिये ऐसा करना जारी रखूंगा। आइए, अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार बदलाव लाना जारी रखें।"

गडकरी से मुलाकात के बाद अफवाहों ने पकड़ा था जोर
कई दिनों से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं कि युवराज सिंह 2024 के लोकसभा चुनाव में देओल की जगह लेंगे और नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी में शामिल होंगे। इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ युवराज सिंह की मुलाकात के बाद इन चर्चाओं को और बल मिला। हालांकि, अब ​पूर्व क्रिकेटर ने खुद इन्हें अफवाह बताया है।

सनी देओल ने चुनाव लड़ने से किया मना
जहां से युवराज सिंह और अक्षय कुमार को चुनावी मैदान में उतारने की चर्चा थी, वहां भाजपा मजबूत ​​स्थिति में रही है। गुरदासपुर में अभी बॉलीवुड एक्टर सनी देओल भाजपा के सांसद हैं। वहीं, चंडीगढ़ से अ​भिनेत्री किरण खेर भाजपा सांसद हैं। इन सीटों पर हमेशा बीजेपी ने अपना दबदबा कायम किया है। गुरदासपुर सीट से बीजेपी पहले भी सेलिब्रिटी कैंडिडेट्स उतारती रही है। दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने संसद में कई बार गुरदासपुर से पार्टी का प्रतिनिधित्व किया है। अभी यहां एक्टर सनी देओल सांसद हैं। सनी देओल ने अब राजनीति के लिए खुद को फिट नहीं बताते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें