DA Image
21 जनवरी, 2020|5:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमित शाह के हिंदी को लेकर दिए बयान पर बोले कर्नाटक CM येदियुरप्पा, सभी भाषाएं बराबर

हिंदी दिवस के मौके पर दिए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कन्नड़ भाषा के महत्व से कभी भी समझौता नहीं करेंगे।

येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, 'हमारे देश में सभी आधिकारिक भाषाएं समान हैं…। हम कन्नड़ और हमारे राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने से कभी भी समझौता नहीं करेंगे।'

वहीं, मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक व दिग्ग्ज अभिनेता कमल हासन ने हिंदी को थोपने के किसी भी प्रयास का विरोध करते हुए सोमवार को कहा कि यह दशकों पहले देश से किया गया एक वादा था, जिसे किसी शाह, सुल्तान या सम्राट को तोड़ना नहीं चाहिए।

ये भी पढ़ें: बापू, पटेल के सपनों को साकार करने के लिए हिंदी का इस्तेमाल करें: अमित शाह

उन्होंने एक वीडियो में कहा, 'विविधता में एकता का एक वादा है जिसे हमने तब किया था जब हमने भारत को एक गणतंत्र बनाया था। अब, उस वादे को किसी शाह, सुल्तान या सम्राट को तोड़ना नहीं चाहिए। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी मातृभाषा हमेशा तमिल रहेगी।' 

गौरतलब है कि शाह ने हिंदी दिवस के मौके पर कहा था कि आज देश को एकता की डोर में बाँधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिंदी भाषा ही है। शाह के इस बयान पर द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया सहित कई विपक्षी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रियाएं दी थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Will never compromise Kannada s importance says Yediyurappa