ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमोदी सरकार के शपथ समारोह में तेंदुआ भी पहुंच गया! राष्ट्रपति भवन के वीडियो से कौतूहल

मोदी सरकार के शपथ समारोह में तेंदुआ भी पहुंच गया! राष्ट्रपति भवन के वीडियो से कौतूहल

एक 12 सेकेंड का वीडियो वायरल है, जिसमें शपथ लेकर साइन करते हुए मंत्री दुर्गादास उइके दिख रहे हैं। उनके पीछे सीढ़ियों के ऊपर से एक जंगली जानवर गुजरता दिख रहा है। यह वीडियो अब कौतूहल का विषय बन गया है।

Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ ली। इस दौरान उनके साथ 72 मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिसके गवाह करीब 6 हजार से ज्यादा मेहमान बने। यही नहीं इस आयोजन के दौरान एक बिन बुलाया मेहमान भी पहुंचा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एक 12 सेकेंड का वीडियो वायरल है, जिसमें शपथ लेकर साइन करते हुए मंत्री दुर्गादास उइके दिख रहे हैं। उनके पीछे सीढ़ियों के ऊपर से एक जंगली जानवर गुजरता दिख रहा है। अब तक साफ नहीं है कि वह कौन सा जंगली जानवर है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि वह तेंदुआ था।

यदि वह जानवर तेंदुआ ही था तो यह सुरक्षा के लिहाज से भी चिंता की बात है। यदि वह तेंदुआ ही था तो एक राहत भरी बात यह रही कि वह मंच की ओर नहीं बढ़ा और ना ही मेहमानों की भीड़ की ओर गुजरा। इस वीडियो को लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं कि आखिर यह कौन सा जानवर है, जो यूं खुलेआम और सहजता से राष्ट्रपति भवन में इतने अहम मौके पर घूम रहा है।

जानवर की आकृति से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि संभवत: वह तेंदुआ ही था। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि शायद वह कोई पालतू जानवर है। हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि वह कौन सा जानवर था। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस वीडियो की प्रमाणिकता पर भी सवाल उठाए हैं। हालांकि जब हमने शपथ समारोह के प्रसारण वाला डीडी नेशनल का पूरा वीडियो यूट्यूब पर देखा तो यह सही निकला।

शपथ ग्रहण समारोह के कवरेज में भी यही वीडियो दिखता है, जो सोशल मीडिया पर वायरल है। कई यूजर्स ने इसे लेकर सवाल भी पूछा है कि क्या राष्ट्रपति भवन में जंगली जानवर इस तरह से खुलेआम घूम रहे हैं। आखिर सुरक्षाकर्मी कहां हैं और क्या कर रहे हैं। कंट्रोल रूम के सुरक्षाकर्मी कहां हैं और क्या सीसीटीवी कैमरों की निगरानी नहीं हो रही है।