ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशTMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्यों दिया इस्तीफा, राज्यसभा के लिए BJP ने बदली रणनीति; टॉप 5

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्यों दिया इस्तीफा, राज्यसभा के लिए BJP ने बदली रणनीति; टॉप 5

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 8वें प्रत्याशी को मैदान में उतार कर कुछ ऐसी रणनीति अख्तियार की है कि सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने क्यों दिया इस्तीफा, राज्यसभा के लिए BJP ने बदली रणनीति; टॉप 5
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 8वें प्रत्याशी को मैदान में उतार कर कुछ ऐसी रणनीति अख्तियार की है कि सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे। तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए किसानों के तौर तरीकों की आलोचना की। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। इंग्लैंड ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने मिलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी 'फाइटर' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

राज्यसभा में भाजपा की 7 सीटें पक्की, आठवें के लिए BJP ने बदली रणनीति
भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 8वें प्रत्याशी को मैदान में उतार कर कुछ ऐसी रणनीति अख्तियार की है कि सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे। जी हां, पीडीए के प्रत्याशियों को राज्यसभा चुनाव में तरजीह न देने को लेकर समाजवादी पार्टी में पैदा हुए असंतोष को भाजपा कुछ यूं भुनाएगी गुरुवार सुबह तक किसी को भान तक न था। दरअसल, भाजपा इसके जरिये एक तीर से कई निशाने साधना चाहती है। अव्वल तो उसका मकसद अखिलेश यादव के ‘पीडीए’ के दावों की हकीकत को सामने लाना है। दूसरा क्रास वोटिंग को सुनिश्चित कर भाजपा, सपा के पैदा असंतोष को सार्वजनिक कर मिशन-2024 के लिए हथियार बना उस पर मनोवैज्ञानिक दवाब बनाना चाहती है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

राजनीति मेरे लिए नहीं... TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दिया इस्तीफा
तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा है। हालांकि, ममता ने अभी मिमी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। जादवपुर से सांसद मिमी का कहना है कि स्थानीय तृणमूल नेतृत्व के साथ उनके मतभेद हैं। 

यहां पढ़ें पूरी खबर

सेना की तरह आगे बढ़ रहे आंदोलनकारी, दे रहे राजनीतिक बयान; भड़के खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए किसानों के तौर तरीकों की आलोचना की। गुरुवार को खट्टर ने कहा कि किसान आक्रमण करने जा रही एक सेना की तरह दिल्ली की ओर कूच करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसान सेना की तरह ट्रैक्टर ट्रॉली, अर्थ-मूवर और एक साल का राशन लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

सरफराज के आउट होते ही रोहित ने खोया आपा, ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल
इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। इंग्लैंड ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने मिलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मैच के पहले दिन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने शतक ठोके, जबकि अपना डेब्यू टेस्ट खेलने उतरे सरफराज खान ने 62 रनों का अहम योगदान दिया। सरफराज जिस अंदाज में बैटिंग कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि वह शतक बना ही लेंगे, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह रनआउट हो गए। उनके रनआउट पर कप्तान रोहित शर्मा का रिऐक्शन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। रोहित शर्मा इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अपनी कैप गुस्से में उतार कर फेंक दी, जिसका वीडियो कैमरे में कैद हो गया।

यहां पढ़ें पूरी खबर

ऋतिक रोशन की 'फाइटर' ने 200 करोड़ का आंकड़ा किया पार, जानें बुधवार का कलेक्शन
सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी 'फाइटर' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। 'फाइटर'  में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आ रहे हैं। फिल्म में दोनों की रोमांटिक जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है।  फिल्म को रिलीज हुए आज तीन हफ्ते हो चुके हैं। शुरुआत में 'फाइटर' ने अच्छा बिजनेस किया था, लेकिन बाद में इसकी रफ्तार काफी धीमी पड़ गई थी। हालांकि, गिरते-पड़ते इस फिल्म ने फाइनली 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। ऐसे में आइए देखते हैं कि फिल्म ने बुधवार को कितना कलेक्शन किया।

यहां पढ़ें पूरी खबर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें