ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान में चुनाव के नतीजों को लेकर क्यों मचा है ड्रामा? पढ़ें 5 बड़ी खबरें

पाकिस्तान में चुनाव के नतीजों को लेकर क्यों मचा है ड्रामा? पढ़ें 5 बड़ी खबरें

पाकिस्तान में चुनाव और परिणाम में लगातार ड्रामा में देखने को मिल रहा है। वोटों की काउंटिंग में गड़बड़ी की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

पाकिस्तान में चुनाव के नतीजों को लेकर क्यों मचा है ड्रामा? पढ़ें 5 बड़ी खबरें
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में चुनाव और परिणाम में लगातार ड्रामा में देखने को मिल रहा है। वोटों की काउंटिंग में गड़बड़ी की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के आखिरी दिन सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पांच साल की उपलब्धियां गिनाईं। यूपी विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए सीएम योगी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको तो मथुरा और काशी जाने में डर लगता  था। बंगाल के स्टार तेज गेंदबाज आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के शेष तीन मैचों के लिए पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। मिथुन चक्रवर्ती को लेकर शनिवार सुबह खबर आई कि एक्टर को सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया है। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

जांच कराओ, यह कैसा चुनाव है; PAK के इलेक्शन पर US, यूरोप ने जताई चिंता
पाकिस्तान में चुनाव और परिणाम में लगातार ड्रामा में देखने को मिल रहा है। वोटों की काउंटिंग में गड़बड़ी की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इस बीच अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोपियन यूनियन ने भी पाक चुनावों में अनियमितताओं की जांच की मांग की है। पाकिस्तान चुनाव में मुख्य मुकाबला पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी और इमरान खान समर्थित उम्मीदवारों के बीच था। दोनों ही पक्षों ने खुद को विजेता घोषित कर रखा है। बता दें कि नेशनल असेंबली की 265 सीटों के लिए चुनाव हुए थे और 133 सीटें जीतने वाला दल सरकार बनाएगा। 

यहां पढ़ें पूरी खबर

रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म...पीएम मोदी ने बताया कैसे बीते पांच साल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के आखिरी दिन सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पांच साल की उपलब्धियां गिनाईं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पिछले पांच साल के दौरान देश किस तरह से रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के दौर से गुजरा है। पीएम मोदी ने कहाकि सबसे अच्छी बात है कि इन चीजों को देश में महसूस भी किया जा सकता है। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने संसद के सदस्यों का स्वागत किया और सदन चलाने के लिए स्पीकर ओम बिरला की तारीफ की।

यहां पढ़ें पूरी खबर

काशी-मथुरा दोनों जगह हमने ताले खुलवाए, विधानसभा में बोले सीएम योगी
यूपी विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए सीएम योगी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको तो मथुरा और काशी जाने में डर लगता  था। आपको वोट बैंक छिटक जाने का खतरा था। समाजवादी सरकार ने काशी और मथुरा दोनों जगह ताला लगाया था। हमारी सराकर में दोनों जगह ताले खुलवाए गए हैं। हमने काशी-मथुरा या अयोध्या के विकास के लिए ही धन नहीं दिया है बल्कि वृंदावन, गोकुल, विंध्यवासिनी, नाथ कारिडोर से लेकर प्रयागराज कुंभ के लिए भी धन का आवंटन किया गया है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर

कौन है गेंदबाज आकाश दीप?, ENG सीरीज के लिए भारतीय टीम में मिली एंट्री
बंगाल के स्टार तेज गेंदबाज आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के शेष तीन मैचों के लिए पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए खेलते हुये शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने दो अनौपचारिक टेस्ट मैचों में 11 विकेट हासिल किए थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के नाम 29 प्रथम श्रेणी मैचों में 103 विकेट हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

मिथुन के अस्पताल में भर्ती की खबर को मदालसा ने बताया गलत, कहा- अफवाह है
मिथुन चक्रवर्ती को लेकर शनिवार सुबह खबर आई कि एक्टर को सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस खबर को सुनने के बाद सभी एक्टर के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे थे। हालांकि अब मिथुन के बड़े बेटे ने एक्टर का हेल्थ अपडेट दिया है। इतना ही नहीं मिथुन की बहू और एक्ट्रेस मदालसा शर्मा ने भी इस खबर पर अपना रिएक्शन दिया है। मदालसा का तो कहना है कि उनके ससुर बिल्कुल ठीक हैं और ये खबरें झूठी हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें