ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु की राजनीति में दबदबा रखनेवाले करुणानिधि क्यों हमेशा लगाते थे काला चश्मा

तमिलनाडु की राजनीति में दबदबा रखनेवाले करुणानिधि क्यों हमेशा लगाते थे काला चश्मा

डीएमके नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि ना सिर्फ अपनी वक्तव्य शैली बल्कि राजनीति पर दमदार पकड़ के चलते राज्य के लोगों के दिलों पर राज करते थे। उनकी लिखी फिल्मों की वजह से पहले ही...

तमिलनाडु की राजनीति में दबदबा रखनेवाले करुणानिधि क्यों हमेशा लगाते थे काला चश्मा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Aug 2018 12:04 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएमके नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि ना सिर्फ अपनी वक्तव्य शैली बल्कि राजनीति पर दमदार पकड़ के चलते राज्य के लोगों के दिलों पर राज करते थे। उनकी लिखी फिल्मों की वजह से पहले ही लोग उन्हें स्टार मानते थे। लेकिन, राजनीति में आने के बाद उन्होंने अपने इस स्टार स्टेटस को और मजबूत किया। एक और चीज जिसने उनकी इस छवि को प्रभावी बनाया वो था करुणानिधि का स्टाइल।
 

किसी फिल्म स्टार की तरह करुणानिधि हमेशा काला चश्मा और कंधे पर पीला गमछा पहनकर निकलते थे। दरअसल 1968-69 में एक हादसे में डीएमके नेता की बायीं आंख क्षतिग्रस्त हो गई थी। तभी से उन्होंने काला चश्मा पहनना शुरू किया, जो उनका स्टाइल बन गया। लोगों ने उनकी देखा-देखी ऐसे ही चश्मे पहनने शुरू कर दिए।

पार्टी के नेताओं के मुताबिक करुणानिधि अपने स्टाइल को लेकर बहुत सतर्क रहते थे। वह रोज शेव करते थे और कभी भी पीला गमछा डालना नहीं भूलते थे। पिछले साल नवंबर में डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने अपने 46 वर्ष पुराने स्टाइल को अलविदा कहकर नया चश्मा पहनना शुरू किया था। 

ये भी पढ़ें: मरीना बीच पर करुणानिधि को दफनाने की HC की इजाजत के बाद रो पड़े स्टालिन
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें