Why Choose Balakot For Air Strike Reveals By PM Narendra Modi in Main Bhi Chowkidar Campaign - बालाकोट का फैसला लिया, क्योंकि खेल आतंकियों के मैदान पर ही खेला जाना चाहिये: PM मोदी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बालाकोट का फैसला लिया, क्योंकि खेल आतंकियों के मैदान पर ही खेला जाना चाहिये: PM मोदी

pm narendra modi main bhi chowkidar   bjp twitter march 31  2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि बालाकोट में हवाई हमला करने का फैसला उन्होंने इसलिए किया कि आतंकवाद जहां से कंट्रोल होता है, 'खेल वहीं खेला जाना चाहिये और मैदान उन्हीं (आतंकवादियों) का हो।' मोदी ने ''मैं भी चौकीदार" कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान बड़ी मुसीबत में है क्योंकि यदि वह (पाकिस्तान) कहता है कि बालाकोट में कुछ हुआ था तो उसे स्वीकार करना पड़ेगा कि वहां आतंकवादियों का शिविर चलता था।

उन्होंने कहा, ''वे लोग कह रहे हैं कि कोई आतंकवादी शिविर नहीं था। अब उन्हें इसे छिपाना पड़ रहा है। वे अब किसी को वहां नहीं जाने दे रहे हैं। हमे बताया गया है कि पाकिस्तान बालाकोट इलाके का पुनर्निर्माण कर रहा है ताकि वह यह दिखाया जा सके कि वहां एक स्कूल चल रहा है और लोगों को वहां ले जाया जा सके तथा दिखाया जा सके कि वहां कोई आतंकी शिविर नहीं है।"

उन्होंने कहा कि जो लोग बालाकोट हवाई हमले पर मोदी को गाली दे रहे हैं वे अपने बयानों से पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं। यह कार्यक्रम देशभर में 500 स्थानों पर प्रसारित किया गया जहां भाजपा कार्यकर्ता, चौकीदार, व्यापारी, किसान सहित अन्य ने मोदी का संबोधन सुना और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनसे बातचीत की। 

गौरतलब है कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के अंदर घुस कर बालाकोट के पास जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायु सेना के बम गिराने के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया था। पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अगले दिन भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की नाकाम कोशिश की थी। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत ने जैश के शिविर पर हमला किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Why Choose Balakot For Air Strike Reveals By PM Narendra Modi in Main Bhi Chowkidar Campaign