ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजिसने किया राम का विरोध वह यूपी में हारेगा, कांग्रेस लड़ने की स्थिति में नहीं: अनुराग ठाकुर

जिसने किया राम का विरोध वह यूपी में हारेगा, कांग्रेस लड़ने की स्थिति में नहीं: अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने राम मंदिर बनाने का न सिर्फ वादा किया बल्कि इसे पूरा भी किया। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से कोई भी यूपी से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं होगा।

जिसने किया राम का विरोध वह यूपी में हारेगा, कांग्रेस लड़ने की स्थिति में नहीं: अनुराग ठाकुर
Himanshu Tiwariस्मृति काक रामचन्द्रन, हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि गांधी परिवार से कोई भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आने वाले लोकसभा चुनावों में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने का परिणाम भुगतना पड़ेगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने न केवल उन दावों का विरोध किया जो यह बताते हैं कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद का निर्माण एक मंदिर को ध्वस्त करके किया गया था बल्कि उस पार्टी के साथ गठबंधन कर रही है जो कार सेवकों पर गोलीबारी के लिए जिम्मेदार थी।

गांधी परिवार से कोई यूपी में चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं: अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री ने कहा, "गांधी परिवार से कोई भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं होगा। यहां तक कि वे भी नहीं जिन्होंने चुनाव लड़ा और जीता। जो राम का विरोध करते थे वे यूपी में कदम रखने से डरते हैं।'' सोनिया गांधी गांधी परिवार की एकमात्र सदस्य हैं जो यूपी के रायबरेली से विधायक हैं। 2019 में राहुल गांधी अपनी पुरानी सीट अमेठी से चुनाव हार गए लेकिन केरल के वायनाड से जीत गए। यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री कहा कि पार्टी ने उन लोगों के साथ गठबंधन किया है जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां बरसाई थीं। अनुराग ठाकुर का इशारा 1990 में कार सेवकों के खिलाफ उन्हें रोकने के लिए मुलायम सिंह यादव सरकार की कार्रवाई की ओर था।

जो वादा किया उसे पूरा किया: अनुराग ठाकुर
अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का वादा पूरा करने का श्रेय ले रही बीजेपी राम जन्मभूमि मुद्दे पर विपक्षी दलों के रुख को भी रेखांकित कर रही है। पार्टी यह उजागर करने की कोशिश कर रही है कि कैसे विपक्षी दल राम मंदिर के बनने का विरोध कर रहे थे, जिसके लिए उन्होंने तुष्टिकरण की राजनीति का रास्ता चुना था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी ने राम मंदिर बनाने का न सिर्फ वादा किया बल्कि पूरा भी किया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने अन्य वैचारिक वादों को भी पूरा किया जिसमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना और तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित करना भी शामिल है। उन्होंने कहा, ''पहले दिन से वैचारिक वादों को पूरा करने की वजह से भाजपा की लोकप्रियता और विश्वसनीयता बढ़ी है।''

कांग्रेस पर लगाया दल की राजनीति का आरोप
अनुराग ठाकुर ने कहा कि इन वादों को पूरा करना कैडर और सांसदों के लिए बड़ा मनोबल बढ़ाने वाला रहा है। मंत्री ने लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "उन्होंने पहला प्रयास तब किया जब उन्होंने आपातकाल लगाया और फिर लोकतंत्र को बदनाम करने का एक और असफल प्रयास किया। सेन्गोल पर सवाल उठाया, जी20 जैसे सभी आयोजनों से खुद को दूर कर लिया...उन्होंने साबित कर दिया है कि उनके लिए दाल की राजनीति देश से भी बड़ा है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें