ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखुद को बिहार का CM कैंडिडेट बताने वाली कौन हैं पुष्पम प्रिया चौधरी?

खुद को बिहार का CM कैंडिडेट बताने वाली कौन हैं पुष्पम प्रिया चौधरी?

बिहार के अखबारों में छपे एक विज्ञापन ने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। इस विज्ञापन में एक युवती ने बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा से पहले खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार...

खुद को बिहार का CM कैंडिडेट बताने वाली कौन हैं पुष्पम प्रिया चौधरी?
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीMon, 09 Mar 2020 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के अखबारों में छपे एक विज्ञापन ने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। इस विज्ञापन में एक युवती ने बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा से पहले खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यह युवती कोई और नहीं बल्कि जेडीयू नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी है। पुष्पम लंदन में रहती है। 

अखबारों में छपे विज्ञापन के अनुसार, पुष्पम ने नई राजनीतिक पार्टी 'प्लूरल्स' बनाया है और विज्ञापन के अनुसार, वह आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार होंगी। वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगी और उनके साथ कौन-कौन से नेता शामिल है इसकी कोई जानकारी उनकी तरफ से नहीं दी गई है। पुष्पम ने विज्ञापन में लिखा है जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत, उनके लिए ये प्लेटफॉर्म सही है।

कौन है पुष्पम प्रिया चौधरी?

खुद को बिहार में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी पुष्पम दरअसल जनता दल (यूनाइटेड) के नेता विनोद चौधरी की बेटी हैं और लंदन में रहती है। अपनी नई राजनीतिक पार्टी प्लूरल्स के एड में पुष्पम ने लिखा है-  जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत, उनके लिए ये प्लेटफॉर्म सही है। बिहार को बेहतर की जरूरत है और बेहतर संभव है। पुष्पम लोगों को उनकी पार्टी ज्वाइन कर सत्ता में बैठे लोगों से ताकत छीनने को कह रही हैं। उन्होंने अपने फेसबुक और ट्विटर पर भी इसपर विज्ञापन देते हुए लिखा है कि हमारी पार्टी के पास 2025 और 2030 तक के लिए बिहार का रोडमैप और ब्लूप्रिंट तैयार है। 

विज्ञापन में पुष्पम ने खुद को प्लूरल्स दल की अध्यक्ष बताया है। पुष्पम के ट्विटर डीटेल के अनुसार उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है।

क्या बोले पुष्पम के पिता?

इसको लेकर एक टीवी चैनल से बातचीत में पुष्पम के पिता और जद(यु) नेता बिनोद चौधरी ने कहा कि पुष्पम बालिग लड़की है अपने फैसले ले सकती है और उसने सोच समझकर ही फैसला लिया होगा। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही मंत्री रहूंगा।
 

 

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अब पूरे देश की निगाहें बिहार पर जा टिकी हैं। राजनीतिक दृष्टिकोण से एक अहम राज्य होने के नाते लगभग सभी सियासी दल अभी से तैयारी में जुट गए हैं। होली से पहले ही रैलियों और यात्राओं का दौर शुरू हो चुका है। सत्तारूढ़ बीजेपी, जद (यू) और लोजपा हो या फिर विपक्ष में बैठी आरजेडी, कांग्रेस, रालोसपा और जीतन राम मांझी की पार्टी हम, हर कोई सियासी गुणा-भाग करने लगी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें