ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशWho is Sagar Sharma: कौन हैं लोकसभा में कूदने वाले सागर शर्मा और मनोरंजन, कहां से आए थे

Who is Sagar Sharma: कौन हैं लोकसभा में कूदने वाले सागर शर्मा और मनोरंजन, कहां से आए थे

Parliament Updates: सागर भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रताप सिम्हा के नाम से जारी विजिटर पास के जरिए संसद भवन में दाखिल हुआ था। इसके अलावा पकड़े गया मनोरंजन पेशे से इंजीनियर बताया जा रहा है।

Who is Sagar Sharma: कौन हैं लोकसभा में कूदने वाले सागर शर्मा और मनोरंजन, कहां से आए थे
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Dec 2023 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

संसद में घुसकर बवाल खड़ा करने वाले दोनों शख्स पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। दोनों की पहचान सागर्श शर्मा और मनोरंजन के तौर पर हुई है। वहीं, खबर है कि शुरुआती जांच के दौरान उनके पास से आधार कार्ड समेत कई अहम चीजें मिली हैं। इसके अलावा पुलिस ने संसद भवन के बाहर से भी नीलम कौर नाम की महिला और अमोल नाम के शख्स को हिरासत में लिया है। फिलहाल, पूछताछ चल रही है।

कौन हैं सागर और मनोरंजन
खबर है कि सागर भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रताप सिम्हा के नाम से जारी विजिटर पास के जरिए संसद भवन में दाखिल हुआ था। वह इंजीनियरिंग का छात्र है और मैसूर का रहने वाला है। इसके अलावा पकड़ा गया मनोरंजन पेशे से इंजीनियर बताया जा रहा है। साथ ही पुलिस ने हरियाणा के हिसार की रहने वाली नीलम और महाराष्ट्र के लातूर जिले के अमोल को संसद भवन के बाहर रंगीन धुंआ फैलाकर प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया है।

बहुजन समाज पार्टी सांसद राम शिरोमणि वर्मा ने बताया है कि सुरक्षा कर्मियों को एक आधार कार्ड भी मिला है, जिसपर लखनऊ का पता दर्ज है। उन्होंने बताया है कि जैसे ही एक शख्स ने कैन खोला तो पूरा कमरा पीले धुंए से भर गया था। उन्होंने कहा, 'सभी सांसदों ने उसे मारा और पकड़कर सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया।'

दिल्ली पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए निर्देश जारी किए जा चुके हैं। सभी चारों से पूछताछ चल रही है। सांसदों ने बताया है कि दोनों संसद भवन में पब्लिक गैलरी से कूदकर स्पीकर की और बढ़ रहे थे और सभागृह में 'बम जैसा' कुछ हाथों में रखे थे और पीला धुंआ फैला रहे थे। दिल्ली पुलिस ने सागर शर्मा का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर लिखा है।

खास बात है कि यह घटना ऐसे समय पर हुई है, जब नए संसद भवन में शीतकालीन सत्र चल रहा था। साथ ही आज संसद पर साल 2001 में हुए हमले की भी 22वीं बरसी है। तब पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने संसद भवन को निशाना बनाया था। उस दौरान 9 लोगों की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें