DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  राहुल गांधी के नाम पर वाइट टाइगर अर्जुन को लिया गोद, जू अथॉरिटी में जमा किए गए 1 लाख रुपये
देश

राहुल गांधी के नाम पर वाइट टाइगर अर्जुन को लिया गोद, जू अथॉरिटी में जमा किए गए 1 लाख रुपये

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Thu, 24 Jun 2021 11:16 AM
राहुल गांधी के नाम पर वाइट टाइगर अर्जुन को लिया गोद, जू अथॉरिटी में जमा किए गए 1 लाख रुपये

19 जून को राहुल गांधी के 51वें जन्मदिन के मौके पर कर्नाटक के विजयनदर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिलकर कांग्रेस नेता को एक अनोखा तोहफा दिया है। कार्यकर्ताओं के एक ग्रुप ने अटल बिहारी वाजपेयी प्राणी उद्दान में एक अर्जुन नाम के सफेद बाघ को एक साल के लिए गोद लिया है। इस सफेद बाघ को राहुल गांधी के नाम पर गोद लिया गया है जिसके लिए कार्यकर्ताओं ने मिलकर एक लाख रुपये की राशि जमा की।

बल्लारी और विजयनगर से ग्रामीण कांग्रेस युवा विंग के अध्यक्ष सिद्धू हल्लेगौड़ा और उनके दोस्तों ने 19 जून को बाघ को गोद लेने के लिए कर्नाटक के चिड़ियाघर प्राधिकरण के पास 1 लाख रुपये जमा किए।

हेलेगौडा ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "हम राहुल गांधी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए कोई सामाजिक कार्य करने की योजना बना रहे थे। इसलिए हमने अपने नेता के नाम पर एक बाघ को गोद लेने का फैसला किया क्योंकि चिड़ियाघर पैसे की कमी से जूझ रहे हैं।"

चिड़ियाघर के अधिकारियों के अनुसार, गोद लेने की प्रक्रिया आमतौर पर ऑनलाइन होती है और जल्द ही एक प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।  चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने कहा, "चूंकि कांग्रेस नेता चिड़ियाघर का दौरा करना चाहते थे और अपने द्वारा गोद लिए गए बाघ को देखना चाहते थे, इसलिए उन्हें एक छोटी यात्रा की अनुमति दी गई थी।"

हाल ही में, कर्नाटक वन विभाग के ब्रांड एंबेसडर, कन्नड़ अभिनेता दर्शन तोगुदीपा ने लोगों से चिड़ियाघरों को बनाए रखने में मदद करने के लिए चिड़ियाघर के जानवरों को गोद लेने की अपील की थी।
 

संबंधित खबरें