ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमसूद अजहर की मौत? एयर स्ट्राइक के बाद से उसके ठिकानों पर संशय

मसूद अजहर की मौत? एयर स्ट्राइक के बाद से उसके ठिकानों पर संशय

आतंकवादी मसूद अजहर कहां है और किस हाल में है, संबंध में रविवार को अटकलें तब और तेज हो गईं, जब एक वायरल रिपोर्ट में कहा गया कि मसूद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकी शिविर पर हमले में मारा गया...

मसूद अजहर की मौत? एयर स्ट्राइक के बाद से उसके ठिकानों पर संशय
(आईएएनएस),नई दिल्लीSun, 03 Mar 2019 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवादी मसूद अजहर कहां है और किस हाल में है, संबंध में रविवार को अटकलें तब और तेज हो गईं, जब एक वायरल रिपोर्ट में कहा गया कि मसूद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकी शिविर पर हमले में मारा गया है। हालांकि किसी आधिकारिक सूत्र ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हमले में उसे हुए नुकसान के सबूत दिखाने के बढ़ते दवाब के बीच भारत संदेह करने वालों को चुप कराने के लिए कुछ दिनों में सबूत पेश करने पर विचार कर रहा है। वायुसेना ने घोषित किया है कि हवाई हमले से हुए नुकसानों का खुलासा करने का फैसला सरकार को लेना है, हालांकि रडार तस्वीरों में प्राप्त तस्वीरें वहां मौजूद इमारतों का नुकसान दिखाने के लिए पयार्प्त हैं।

हालांकि मृतकों की संख्या के बारे में कोई विश्वसनीय पुष्टि नहीं हुई है, और पाकिस्तानी प्रशासन अभी भी मना कर रहा है, लेकिन शनिवार को मसूद अजहर के भाई मौलाना अम्मार का एक वीडियो आया है जिसमें उसे यह स्वीकार करते हुए सुना जा सकता है कि बालाकोट शिविर पर हमला हुआ है। यह वीडियो हवाई हमले के बाद पेशावर में हुई एक जनसभा का बताया जा रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी टीवी पर मान चुके हैं कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है और वह बीमार है। इस्लामाबाद से आई एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश का संस्थापक पाकिस्तान के एक अस्पताल में इलाज करा रहा है। खबरों में दावा किया गया है कि हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बाद मसूद की अस्पताल में मौत हो गई है।

(इस रिपोर्ट को बिना किसी संशोधन के एजेंसी फीड से प्रकाशित किया गया है। केवल शीर्षक बदला गया है।)

भारत-पाकिस्तान तनावः PAK अपने पायलट की मौत को भी कबूल नहीं कर पा रहा, US कर रहा जांच

ऑडियो मैसेज! जैश सरगना मसूद अजहर के भाई का दावा, IAF हमले में बालाकोट कैम्प तबाह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें