ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशAnju News: कहां गईं अंजू? दिल्ली पहुंचते ही गायब, राजस्थान में बच्चों ने भी दे दिया झटका

Anju News: कहां गईं अंजू? दिल्ली पहुंचते ही गायब, राजस्थान में बच्चों ने भी दे दिया झटका

Anju News: दिल्ली पहुंचने के बाद फातिमा बनी अंजू से मीडिया ने बात करने की कोशिश भी की। तब उनसे पाकिस्तान में रहने और भारत लौटने को लेकर सवाल किए गए थे, लेकिन अंजू ने कोई जवाब नहीं दिया।

Anju News: कहां गईं अंजू? दिल्ली पहुंचते ही गायब, राजस्थान में बच्चों ने भी दे दिया झटका
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Anju India: पाकिस्तान जाकर फातिमा बनीं अंजू की अब भारत वापसी हो चुकी है, लेकिन दिल्ली पहुंचने के बाद उनका कुछ पता नहीं है। इधर, उनके बच्चे भी राजस्थान में उनसे मुलाकात करने से इनकार करते नजर आ रहे हैं। इससे पहले भारत में उनके पति अरविंद ने भी अंजू को लेकर पूछे जा रहे सवालों पर नाराजगी जाहिर की थी। कहा जा रहा है कि अंजू बच्चों को पाकिस्तान ले जाना चाहती हैं।

कहां गईं अंजू?
अंजू वाघा बॉर्डर के जरिए भारत आई हैं। यहां पहुंचने के बाद ही पंजाब पुलिस की खुफिया टीम और IB ने अमृतसर में उनसे कड़ी पूछताछ की थी। सवालों और जवाबों के दौर के बाद उन्हें दिल्ली जाने की अनुमति दे दी थी। हालांकि, अब कहा जाने लगा है कि दिल्ली लौटने के बाद से ही अंजू के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह बच्चों से मिलने राजस्थान के भिवाड़ी भी नहीं पहुंची हैं।

दिल्ली पहुंचने के बाद उन्हें मीडिया ने उनसे बात करने की कोशिश भी की। तब उनसे पाकिस्तान में रहने और भारत लौटने को लेकर सवाल किए गए थे, लेकिन अंजू ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा था, 'मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहती।'

घर पर क्या स्थिति
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंजू के बच्चों का कहना है कि वह भिवाड़ी की रेसिडेंशियल सोसाइटी में उनसे मुलाकात नहीं करेंगे। साथ ही खबर है कि सोसाइटी की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। गहन जांच के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा है। IB की एक टीम ने अंजू के बच्चों से भी मुलाकात की है। अरविंद और अंजू के दो बच्चे हैं, जिनमें एक 15 वर्षीय बेटी और 6 साल का बेटा है।

गिरफ्तार हो सकती हैं अंजू
रिपोर्ट के अनुसार, भिवाड़ी एएसपी दीपक सैनी ने संकेत दिए हैं कि अंजू से आगे भी पूछताछ जारी रह सकती है। उन्होंने जानकारी दी है कि इस मामले में जांच चल रही है और लोगों के बयान रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अंजू से सवाल-जवाब किए जा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

क्या बोले पति
अंजू का कहना है कि वह भारत में पति को तलाक देने के बाद बच्चों को पाकिस्तान ले जाएंगी। इधर, अरविंद से जब उनकी वापसी को लेकर सवाल किया गया तो वह बोले, 'वह उसके बारे में किसी तरह की बात नहीं करना चाहते।' अरविंद के अनुसार, अंजू और उनका तलाक नहीं हुआ है और इस प्रक्रिया में 4-5 महीनों का समय लगेगा। खास बात है कि अंजू को भारत आने के लिए सिर्फ एक महीना का है एनओसी मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें