DA Image
28 अक्तूबर, 2020|5:51|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों से कहां गया पैसा, ED ने बहन प्रियंका के बयान किए दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को राजपूत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।

अधिकारियों ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका बैंक खातों में नॉमिनी हैं। ईडी ने इससे पहले अभिनेता की मौत से जुड़े एक मामले के सिलसिले में सोमवार को दिल्ली में सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज किए थे।

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के पिता से बैंक खातों से गायब रुपये को लेकर सवाल पूछे गए थे।  28 जुलाई को बिहार में  रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद एजेंसी ने 31 जुलाई को ईडी से मामले में एफआईआर दर्ज की थी।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में मनी लॉन्ड्रिंग कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज किए गए। समझा जाता है कि ईडी राजपूत की आमदनी, उनके निजी तथा पेशेवर सौदों के बारे में सूचना हासिल करना चाहती है जिनके बारे में प्रियंका को जानकारी है। 

ईडी ने इससे पहले राजपूत के पिता के के सिंह तथा उनकी एक और बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किये थे। राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर मृत मिले थे। उनकी चार बहनें हैं। एजेंसी ने बृहस्पतिवार को मुंबई में फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी के बयान भी दर्ज किये थे। सूत्रों के अनुसार, जाफरी से उनकी सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक फिल्म निर्देशन की योजना की खबरों के बारे में पूछा गया। 

ईडी ने राजपूत के पिता द्वारा 25 जुलाई को पटना में दर्ज कराई गई एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। ईडी इस मामले में अब तक राजपूत की दोस्त रहीं रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों शौमिक, इंद्रजीत चक्रवर्ती, राजपूत के कारोबार प्रबंधकों, सीए, घर पर काम करने वाले लोगों, उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ कर चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Where did the money go from Sushant Singh Rajput bank accounts ED recorded statements of sister Priyanka