ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर में कब तक होंगे विधानसभा चुनाव, क्या है निर्वाचन आयोग का प्लान; पढ़ें टॉप 5

जम्मू-कश्मीर में कब तक होंगे विधानसभा चुनाव, क्या है निर्वाचन आयोग का प्लान; पढ़ें टॉप 5

मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने कहा कि निर्वाचन आयोग ‘‘बहुत जल्द’’ केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू करेगा। पढ़ें टॉप 5 न्यूज।

जम्मू-कश्मीर में कब तक होंगे विधानसभा चुनाव, क्या है निर्वाचन आयोग का प्लान; पढ़ें टॉप 5
ani-20240524180-0 jpg
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी सरकार पाने के हकदार J&K के लोग, कराएंगे चुनाव: मुख्य चुनाव आयुक्त
मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत से उत्साहित निर्वाचन आयोग ‘‘बहुत जल्द’’ केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू करेगा। उन्होंने ‘पीटीआई-वीडियो’ से यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अपनी सरकार पाने के हकदार हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रत्याशी पर हमला, पार्टी का टीएमसी पर आरोप
चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे तक के वोटिंग के प्रतिशत जारी कर दिये हैं। पश्चिम बंगाल सुबह से ही बढ़त बनाए हुए है कुछ जगहों पर हिंसा की खबरों के बीच वहां पर सबसे ज्यादा 77.99 फीसदी वोटिंग हुई। जम्मू कश्मीर में सबसे कम 51.35 फीसदी मतदान हुआ है। कुल मिलाकर 58 सीटों पर हो रहे चुनावों में शाम 5 बजे तक 57.70 फीसदी वोटिंग हुई है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

शहरों के बीच 61 किमी पर दौड़ेंगी गाड़ियां, किसानों को भी मिलेगा मुआवजा
यूपी के इन शहरों के बीच अब सरपट गाड़ियां दौड़ेंगी। यूपी से दूसरे राज्य में जाने की राह भी आसान होने वाली है। यही नहीं, जमीन अधिग्रहण पर किसानों को उचित मुआवजा भी दिया जाएगा। सरकार की ओर से इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। यूपी के मुरादाबाद से बाया ठाकुरद्वारा-रामनगर तक का सफर अब बहुत आरामदायक होने जा रहा है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

करण जौहर ने अपने बर्थडे पर अनाउंस की नई फिल्म
करण जौहर आज अपना 52 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर फिल्ममेकर ने अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू का एलान किया है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीरे शेयर की है जिसमें उन्हें स्क्रिप्ट के साथ देखा जा सकता है। करण रॉकी और रानी जैसी फिल्म डायरेक्ट करने के बाद अब एक और बड़ी फिल्म पर काम कर रहे हैं। इस बार भी डायरेक्शन की कमान उन्होंने अपने हाथ में ली है। हालांकि, इस फिल्म का नाम क्या होगा और करण के साथ कौन एक्टर्स नज़र आएंगे, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

तलाक हुआ तो नताशा को कितनी प्रॉपर्टी देंगे हार्दिक? रिपोर्ट्स में दावा
हार्दिक पांड्या और नताशा स्टानकोविक के तलाक की अफवाहें खूब उड़ रही हैं। नताशा ने अपने इंस्टा अकाउंट में नाम के आगे से पांड्या सरनेम हटा लिया। इसके अलावा वह मुंबई इंडियंस का एक भी आईपीएल मैच देखने नहीं पहुंची थीं। इन सारी बातों से आशंकाओं को बल मिल रहा है। इस बीच कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगर हार्दिक और नताशा का तलाक हुआ तो पांड्या अपनी 70 फीसदी प्रॉपर्टी गंवा बैठेंगे। बता दें कि हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल बिल्कुल भी अच्छा नहीं गया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर