ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में कब होगी गिरफ्तारी, कहां से शुरू होगी जांच? जानें CBI ने क्या कहा

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में कब होगी गिरफ्तारी, कहां से शुरू होगी जांच? जानें CBI ने क्या कहा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष जांच टीम (SIT) गुरुवार को मुंबई पहुंची और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी है। दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच के लिए सीबीआई ने एक...

 सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में कब होगी गिरफ्तारी, कहां से शुरू होगी जांच? जानें CBI ने क्या कहा
एएनआई,मुंबईFri, 21 Aug 2020 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष जांच टीम (SIT) गुरुवार को मुंबई पहुंची और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी है। दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच के लिए सीबीआई ने एक एसआईटी का गठन किया है और यह टीम राजपूत के बांद्रा स्थित आवास से जांच शुरू करेगी, जहां वह 14 जून को मृत मिले थे। 

इस बीच, सीबीआई अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि वह मौत के मामले में किसी भी संदिग्ध को तब तक गिरफ्तार नहीं करेगी जब तक कि उनके खिलाफ कोई ठोस और ठोस सबूत नहीं मिलता। सीबीआई सूत्रों ने एएनआई को बताया है कि विशेष जांच दल के अधिकारी और एक फॉरेंसिक विशेषज्ञ मुंबई में सुशांत के आवास पर क्राइम सीन की फिर से जांच करेगी। 

Sushant Singh Rajput Case LIVE: सुशांत सिंह केस की CBI जांच शुरू, बांद्रा थाने पहुंची सीबीआई की टीम, पढ़ें हर अपडेट

सीबीआई के अधिकारी मुंबई पुलिस की उस टीम से भी पूछताछ करेगी, जो पहले क्राइम सीन पर पहुंची थी। सूत्रों ने बताया है कि मुंबई पुलिस के अधिकारियों, अन्य सदस्यों और सुशांत सिंह के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी।  इतना ही नहीं सीबीआई उन सभी संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ करेगी, जिनसे मुंबई पुलिस पहले पूछताछ कर चुकी है। 

आपको बता दें कि 19 अगस्त को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर केा सही ठहराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच करने का निर्देश दिए थे। न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की एकल न्यायाधीश पीठ ने भी कहा था कि बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए सक्षम है और केस की जांच सीबीआई को स्थानांतरित की जाती है। 

शीर्ष अदालत ने मुंबई पुलिस को इस मामले में अब तक एकत्र किए गए सभी सबूतों को सीबीआई को सौंपने के लिए कहा। जस्टिस रॉय ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को चुनौती देने के विकल्प से इनकार कर दिया।  सीबीआई ने पटना से मामले में जांच को स्थानांतरित करने के लिए बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार किए जाने के बाद अभिनेता चक्रवर्ती और रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है। राजपूत की मौत के मामले में चक्रवर्ती मुख्य संदिग्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें