ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजब राज्यसभा में आमने-सामने आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके पुराने साथी दिग्विजय सिंह

जब राज्यसभा में आमने-सामने आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके पुराने साथी दिग्विजय सिंह

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को पहली बार राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली। इस दौरान उनका आमना-सामना कांग्रेस के अपने पुराने साथियों से हुआ। सिंधिया का संसद में सामना कांग्रेस के दिग्गज...

जब राज्यसभा में आमने-सामने आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके पुराने साथी दिग्विजय सिंह
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 22 Jul 2020 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को पहली बार राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली। इस दौरान उनका आमना-सामना कांग्रेस के अपने पुराने साथियों से हुआ। सिंधिया का संसद में सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से भी हुआ। दिग्विजय और कमलनाथ के साथ सिंधिया का विरोध जग-जाहिर है।

संसद में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया का सामना दिग्विजय सिंह से हुआ, तब दोनों एक दूसरे को नजरअंदाज नहीं कर सके। दोनों ने एक दूसरे का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इस दौरान दोनों ही नेता चेहरे पर मास्क लगाए दिखाई दिए। 

सिंधिया और दिग्विजय सिंह की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी दिख रहे हैं। आजाद ने सिंधिया की पीठ भी थपथपायी। दिग्विजय और आजाद के अलावा, मल्लिकार्जुन खड़गे भी संसद में मौजूद थे। सिंधिया ने उनका भी हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मार्च महीने में कांग्रेस में 19 साल रहने के बाद इस्तीफा दे दिया था। सिंधिया के साथ ही उनके खेमे के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी। बाद में सभी बीजेपी में शामिल हो गए और मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई।

बीजेपी में शामिल होने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर करारा प्रहार करते रहे हैं। उन्होंने वर्चुअल संबोधन के जरिए दोनों नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा था कि टाइगर अभी जिंदा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें