DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब बीमारी में बजट पेश करते हुए पर्रिकर बोले थे- मैं जोश में भी हूं और होश में भी हूं

manohar parrikar presenting budget

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की शख्सियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बेहद बीमार होने के बाद भी वे गोवा की विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करने आए थे।  

इस दौरान उन्होंने बेहद आत्मविश्वास से कहा था, 'मैं जोश में भी हूं और होश में भी हूं।' उनके इस जोश को पूरे देश ने सराहा था। नाक पर पाइप लगी और दो लोगों के सहारे से विधानसभा में बजट पेश करने जब पर्रिकर पहुंचे तो सत्ता पक्ष ही नहीं विपक्ष ने भी खड़े होकर उनका अभिवादन किया था।

बजट पेश करने के दौरान उन्होंने कहा था कि आज एक बार फिर से वादा करता हूं कि मैं अपनी अंतिम सांस तक ईमानदारी, निष्ठा और समर्पण के साथ गोवा की सेवा करूंगा। 

मनोहर पर्रिकर: IIT से सीएम तक का सफर, जानें उनके बारे में 10 खास बातें

गौरतलब है कि गोवा में कांग्रेस में विभाजन के बाद अक्तूबर 2000 में जब पहली बार राज्य में भाजपा का मुख्यमंत्री बना तो कमान सादगीपसंद और टेक्नोक्रेट मनोहर पर्रिकर को सौंपी गई। तब से लेकर अंतिम सांसों तक पर्रिकर दो दशक तक सियासत में छाये रहे। मनोहर पर्रिकर की गोवा में ही नहीं पूरे देश में छवि एक सीधे सादे, सौम्य और मृदुभाषी शख्स की रही, लेकिन सर्जिकल हमले ने दिखाया कि वे देशहित में वह कठोर फैसलों से भी नहीं हिचकते।

राजनीति में प्रतिद्वंद्वी भी उनकी बेदाग छवि के कायल रहे। 63 वर्षीय पर्रिकर ने चार बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री के तौर पर तीन वर्ष सेवाएं दीं।

गोवा में भाजपा के संकटमोचक रहे मनोहर पर्रिकर, जानें अब तक सफर

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:when ill goa cm manohar parrikar said hosh mein bhi hoon aor josh mein bhi hoon during presenting budget