DA Image
10 अप्रैल, 2020|12:38|IST

अगली स्टोरी

जब भारत में थे ट्रंप, बेचैन रहा पाकिस्तान, गूगल पर ढूंढता रहा- क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

when donald trump was in india pakistan search on google what did the us president say

पाकिस्तान भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर बराबर नजर बनाए हुए था। वहां लोगों ने गूगल पर उनके भारत दौरे को बहुत सर्च किया। गूगल ट्रेंड्स के आंकड़ों के अनुसार, पड़ोसी मुल्क में 24 फरवरी की सुबह से ही ट्रंप को लेकर सर्चिंग बढ़ गई थी। 23 फरवरी तक पाकिस्तान में डोनाल्ड ट्रंप की सर्चिंग 20 से 25 पॉइंट के बीच थी, लेकिन अगले दिन यह बढ़कर अधिकतम 100 पॉइंट तक पहुंच गई। 

बता दें गूगल ट्रेंड्स पर पॉइंट्स के हिसाब से किसी भी शब्द की लोकप्रियता जानी जा सकती है। पॉइंट जितने अधिक होते हैं, उसकी लोकप्रियता उतनी अधिक मानी जाती है। इस दौरान लोगों ने ट्रंप ने पाक पर क्या कहा?, दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कौन सा है? आदि को सर्च किया। पाकिस्तान के आदिवासी इलाकों में ट्रंप की सर्चिंग सबसे ज्यादा रही। वहां सर्चिंग 100 पॉइंट रही। 94 पॉइंट के साथ इस्लामाबाद दूसरे और 90 पॉइंट के साथ गिलगित-बाल्टिस्तान तीसरे नंबर पर रहा।

वापस अमेरिका लौटे ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय सफल भारत यात्रा के बाद अमेरिका वापसी के लिए नई दिल्ली स्थित पालम एयरपोर्ट से रवाना हो गए। अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार को भारत पहुंचे थे। गुजरात में उनका भव्य स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी आगवानी की थी। इसके बाद मोटेरा स्टेडियम में दोनों नेताओं ने वहां मौजूद लाखों लोगों को संबोधित किया।

ताज का भी किया दीदार
अपने दो दविसीय यात्रा के दौरान अमेरिकी प्रेसिडेंट और उनका परिवार आगरा स्थित ताजमहल देखने भी पहुंचा। आगरा में उनका स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। ट्रंप यहां अपनी पत्नी के साथ घंटों ताज की खूबसूरती का दीदार किए।

यह भी पढ़ें- अमेरिका के लिए रवाना हुए डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:When Donald Trump was in India Pakistan search on Google what did the US President say