DA Image
18 जनवरी, 2020|9:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्हाट्सएप जासूसी कांड : संसदीय समिति के समक्ष पेश हुईं भारत में फेसबुक की प्रमुख अंखी दास

भारत में फेसबुक की अध्यक्ष अंखी दास व्हाट्सएप जासूसी कांड की जांच कर रही संसदीय समिति के सामने शुक्रवार को पेश हुईं।

shahsi tharoor is the head of parliamentary committee on information and technology

भारत में फेसबुक की अध्यक्ष अंखी दास व्हाट्सएप जासूसी कांड की जांच कर रही संसदीय समिति के सामने शुक्रवार को पेश हुईं। सूचना प्रौद्योगिकी पर कांग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसद की स्थाई समिति ने शुक्रवार को साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों को नागरिकों के डेटा सुरक्षा और निजता के मुद्दे पर उनके विचार सुनने के लिए बुलाया था। बैठक को लेकर जारी नोटिस के मुताबिक, समिति ने व्हाट्सएप जासूसी कांड के गैर-आधिकारिक गवाहों को भी बुलाया था, जिसमें भाजपा के पूर्व संगठन सचिव गोविंदाचार्य शामिल थे। उनका प्रतिनिधित्व बैठक में उनके वकील ने किया।

ये भी पढ़ें : लाखों स्मार्टफोन पर अगले महीने से Whatsapp चलना हो जाएगा बंद

नोटिस के मुताबिक फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सएप, दूरसंचार विभाग, केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों और दिल्ली के मुख्य सचिव को भी समिति ने बुलाया था। सूत्रों ने बताया कि व्हाट्सऐप का प्रतिनिधित्व भारत में फेसबुक की प्रमुख दास ने किया। उन्होंने समिति से कहा कि सोशल मीडिया मंच पर एक व्यक्ति द्वारा भेजा गया संदेश वही शख्स पढ़ सकता है जिसे यह भेजा गया है और इस तकनीक की तोड़ मुश्किल है। अक्टूबर में व्हाट्सऐप ने कहा था कि भारतीय पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं समेत दुनिया भर के कुछ लोगों की व्हाट्सऐप के जरिए जासूसी की गई थी।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Whatsapp espionage scandal Facebook chief of India Ankhi Das appeared before parliamentary committee on IT headed by Shashi Tharoor