ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBJP में तय हुआ गोवा के अगले CM का नाम, लेकिन नहीं मान रहे सहयोगी दल

BJP में तय हुआ गोवा के अगले CM का नाम, लेकिन नहीं मान रहे सहयोगी दल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार शाम को कहा कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के बीच आम राय नहीं बन पाई है। उन्होंने कहा कि...

BJP में तय हुआ गोवा के अगले CM का नाम, लेकिन नहीं मान रहे सहयोगी दल
एजेंसी,पणजी नागपुरMon, 18 Mar 2019 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार शाम को कहा कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के बीच आम राय नहीं बन पाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अगले मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का नाम एक तरह से तय कर लिया है, लेकिन राज्य में उसकी सहयोगी पार्टियां फिलहाल उस पर सहमत नहीं दिख रहीं। बहरहाल, उन्होंने यह नहीं बताया कि भाजपा ने किस नेता को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर चुना है।

गोवा में भाजपा के संकटमोचक रहे मनोहर पर्रिकर, जानें अब तक का सफर

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ भाजपा विधायकों की बैठक रविवार देर रात से अब तक कई बार हो चुकी है ताकि पर्रिकर के उत्तराधिकारी पर आम राय बनाई जा सके। इस चर्चा की अगुवाई के लिए गडकरी सोमवार की सुबह गोवा पहुंचे। उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर हम (अपने सहयोगियों के साथ) आम सहमति नहीं बना सके हैं। हम अपने गठबंधन साझेदारों से बातचीत कर रहे हैं।" 

सादगी पसंद टेक्नोक्रेट सीएम थे मनोहर पर्रिकर, गोवा में BJP को पहुंचाया टॉप पर

गडकरी ने कहा कि सोमवार शाम छह बजे तक वह गोवा में हैं और उम्मीद है कि तब तक मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बन जाएगी। इससे पहले, दोपहर में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई ने कहा कि इस मुद्दे पर गतिरोध जारी है क्योंकि भाजपा ने उनकी कुछ शंकाओं पर अब तक स्पष्टीकरण नहीं दिया है। मुख्यमंत्री पद के लिए विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे और एमजीपी के प्रमुख सुदीन धवलीकर के नाम सुबह से ही चर्चा में हैं।

कुछ ऐसा था मनोहर पर्रिकर का राजनीतिक सफरनामा, चार बार रहे गोवा के CM

इस बीच, वोटरों को लुभाने के लिए महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर इस सीट से नामांकन दाखिल करने वाले हैं। भाजपा सूत्रों ने बताया कि नागपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले हर विधानसभा क्षेत्र में 65,000-70,000 पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों की एक टीम तैनात की गई है।

इस सीट पर कुल 1903 मतदान केंद्र हैं, इसलिए हर मतदाता सूची के लिए एक 'पन्ना प्रमुख नियुक्त किया गया है। इस लोकसभा क्षेत्र में करीब 55,000 लोग 'पन्ना प्रमुख के तौर पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा, 10,000-20,000 भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी चुनाव प्रचार में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। भाजपा की नागपुर इकाई के प्रवक्ता चंदन गोस्वामी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें