ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवह अलग ही पल था, जब PM मोदी मिले; ड्रेसिंग रूम में आने पर बोले मोहम्मद शमी

वह अलग ही पल था, जब PM मोदी मिले; ड्रेसिंग रूम में आने पर बोले मोहम्मद शमी

विश्व कप में भारत की हार के बाद पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम जाकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। इस दौरान पीएम मोदी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गले से लगा लिया।

वह अलग ही पल था, जब PM मोदी मिले; ड्रेसिंग रूम में आने पर बोले मोहम्मद शमी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,अमरोहा, यूपीThu, 23 Nov 2023 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट के खिलाड़ियों के साथ खेल प्रेमियों के लिए भी वह इमोशनल पल था, जब टीम इंडिया विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। पीएम नरेंद्र मोदी भी फाइनल मैच में शामिल होने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचे थे। भारत की हार के बाद पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम जाकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। इस दौरान पीएम मोदी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गले से लगा लिया और सबके सामने उनकी तारीफ की। इस मुलाकात के बारे में मोहम्मद शमी ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जब पीएम आपको विश्वास देते हैं तो यह अलग ही पल होता है।

पत्रकारों से बातचीत में मोहम्मद शमी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात पर कहा, "उस समय हम मैच हार चुके थे, ऐसे में जब प्रधानमंत्री आपको विश्वास देते हैं तो वह अलग ही पल होता है। यह बहुत जरूरी होता है क्योंकि मनोबल गिर जाता है, तब अगर आपके पीएम साथ होते हैं तो आत्मविश्वास बढ़ता है।"

मां से मिलने अमरोहा आए हैं शमी

दरअसल, शमी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 समाप्त होने के बाद अपने घर पहुंच गए हैं। वह हफ्तों बाद अपनी मां से मिले तो इमोशनल हो गए। उनकी मां अंजुम आरा की वर्ल्ड कप फाइनल (19 नवंबर) वाले दिन तबीयत खराब हो गई थी। उनका सुबह से बुखार बढ़ गया था और हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। 

बता दें कि शमी का परिवार उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के सहसपुर गांव में रहता है। मां से मिलने के बाद शमी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने जज्बात का इजहार किया। शमी ने एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह मां को गले लगाए हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, ''आप मेरे लिए बहुत मायने रखती हो मां। उम्मीद है कि आप जल्द ही बेहतर महसूस करेंगी।'' 

शानदार थी शमी की गेंदबाजी

शमी ने वर्ल्ड कप में कातिलाना गेंदबाजी की। उन्हें शुरुआती चार मैचों में बाहर बैठना पड़ा था लेकिन उसके बाद अगले 7 मुकाबलों में जबर्दस्त छाप छोड़ी। उन्होंने कुल 24 शिकार किए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर पर रहे। गौरतलब है कि भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में एंट्री की थी मगर रोहित ब्रिगेड ऑस्ट्रेलिया से पार नहीं पा सकी। भारत को खिताबी मुकाबले में 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें