ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशएक IAS अधिकारी ऐसा भी: 10 किलोमीटर चलते हैं पैदल, पीठ पर लादते हैं 21 किलो सब्जी

एक IAS अधिकारी ऐसा भी: 10 किलोमीटर चलते हैं पैदल, पीठ पर लादते हैं 21 किलो सब्जी

मेघालय में एक ऐसे अधिकारी आजकल चर्चा में हैं, जिनके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी कि इस इंसान के अंदर इतनी सादगी कहां से आ गई? मेघालय के एक आईएएस अफसर राम सिंह हर हफ्ते 10 किलोमीटर तक पैदल...

एक IAS अधिकारी ऐसा भी: 10 किलोमीटर चलते हैं पैदल, पीठ पर लादते हैं 21 किलो सब्जी
Shankarलाइव हिन्दुस्तान टीम,शिलॉन्गThu, 26 Sep 2019 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मेघालय में एक ऐसे अधिकारी आजकल चर्चा में हैं, जिनके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी कि इस इंसान के अंदर इतनी सादगी कहां से आ गई? मेघालय के एक आईएएस अफसर राम सिंह हर हफ्ते 10 किलोमीटर तक पैदल चलकर सब्जियां और अन्य उत्पाद खरीदते हैं। वह इन सब्जियों को खुद अपनी पीठ पर लादकर चलते हैं। इस खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की जा रही है।

पश्चिम गारो हिल्स के डिप्टी कमिश्नर राम सिंह स्थानीय किसान समुदाय का समर्थन करने के लिए राज्य की पहाड़ी सड़कों पर लंबी दूरी तय करते हैं। सिंह ने प्लास्टिक से बने थैलों का उपयोग करना भी बंद कर दिया है। वह स्थानीय रूप से निर्मित बांस की टोकरी का उपयोग करते हैं। इस टोकरी का उपयोग मुख्य रूप से आदिवासियों द्वारा जलाऊ लकड़ी को ले जाने के लिए किया जाता है। 

राम सिंह ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर खुद अपनी तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- 21 किलो जैविक सब्जियों की खरीदारी, कोई प्लास्टिक नहीं, कोई वाहन प्रदूषण नहीं, कोई ट्रैफिक जाम नहीं।