ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपश्चिम बंगालः तूफान से ट्रेन सेवा प्रभावित, 15 लोगों की मौत 50 घायल

पश्चिम बंगालः तूफान से ट्रेन सेवा प्रभावित, 15 लोगों की मौत 50 घायल

पश्चिम बंगाल में कोलकाता और अन्य जिलों में आए तूफान में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। वहीं तूफान की वजह से जगह-जगह पेड़ गिर गए। इसके अलावा कई जगह बिजली के खंभे और तार भी टूट गए, जिसकी...

पश्चिम बंगालः तूफान से ट्रेन सेवा प्रभावित, 15 लोगों की मौत 50 घायल
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Apr 2018 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में कोलकाता और अन्य जिलों में आए तूफान में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। वहीं तूफान की वजह से जगह-जगह पेड़ गिर गए। इसके अलावा कई जगह बिजली के खंभे और तार भी टूट गए, जिसकी वजह से ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई है। लोग स्टेशनों पर घंटों से बैठ कर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। 

पुलिस ने बताया कि कल आए तूफान में सात लोगों की मौत कोलकाता में, छह की हावड़ा जिले में और एक- क की बांकुरा और हुगली जिले में हुई। पुलिस ने बताया कि दीवार ढहने, पेड़ उखड़ने और करंट लगने की घटनाओं में करीब 50 लोग घायल हो गए। 

पुलिस ने बताया कि शहर में मारे गए सात लोगों में से एक ऑटोरिक्शा चालक और एक महिला की मध्य कोलकाता के लेनिन सरानी में उनके वाहन पर पेड़ गिरने से मौत हो गई। ऑटोरिक्शा में सवार दो अन्य लोगों की कल देर रात चोट लगने से अस्पताल में मौत हो गई। 
          
हावड़ा में छह मौतों में से चार लोगों की बाली और बेलूर इलाकों में बिजली गिरने से मौत हो गई। अंदुल रोड पर दुपहिया वाहन पर सवार व्यक्ति पर बिजली का खंभा गिरने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हावड़ा जिले के दुमुरजोला इलाके में एक महिला की मौत हो गई। 

कल शाम करीब 7:42 बजे 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आये तूफान के कारण शहर के 26 स्थानों पर 200 पेड़ उखड़ गए। शाम को 7:50 बजे से दो घंटे तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं। सियालदाह और हावड़ा मंडल में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी बाधित रहीं। तेज हवाओं के कारण कुछ विमानों के पहुंचने और उड़ान भरने में भी देरी हुई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें