ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबंगाल: जब पोलिंग बूथ पर सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गईं टीएमसी सांसद काकोली घोष, देखें 'बहस' वाला वीडियो

बंगाल: जब पोलिंग बूथ पर सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गईं टीएमसी सांसद काकोली घोष, देखें 'बहस' वाला वीडियो

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। रविवार को जारी वोटिंग के दौरान कई जगहों पर ईवीएम में खराबी और हिंसा की छिटपुट खबरें आईं हैं। इस बीच टीएमसी सांसद और...

बंगाल: जब पोलिंग बूथ पर सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गईं टीएमसी सांसद काकोली घोष, देखें 'बहस' वाला वीडियो
लाइव हिंदुस्तान,कोलकाताSun, 19 May 2019 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। रविवार को जारी वोटिंग के दौरान कई जगहों पर ईवीएम में खराबी और हिंसा की छिटपुट खबरें आईं हैं। इस बीच टीएमसी सांसद और बारासात से उम्मीदवार काकोली घोष दस्तीदार का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पोलिंग बूथ पर सुरक्षाकर्मी के साथ बहस करती नजर आ रही हैं। हालांकि, वीडियो में साफ नहीं हो पा रहा है कि बारासात पोलिंग बूथ पर काकोली घोष दस्तीदार सुरक्षाकर्मी से क्यों बहस कर रही हैं। काकोली घोष दस्तीदार का आरोप है कि पोलिंग बूथ पर उन्हें धांधली की खबर मिली थी, जिसके बाद वह बूथ का जायजा लेने आईं थीं। 

यह भी पढ़ें: 1998 से 2014 तक:जानिए एग्जिट पोल में क्या था अनुमान और किसकी बनी सरकार

वीडियो में टीएमसी नेता काकोली घोष दस्तीदार सुरक्षाकर्मियों से बहस कर रही हैं। सुरक्षाकर्मी लाख समझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं और बोलते नजर आ रहे हैं कि यहां वोटिंग हो रही है, प्लीज डिस्टर्ब न करें।।। हालांकि, काकोली घोष दस्तीदार सुरक्षाकर्मी को 'डोंट डू पोलिटिक्स' शब्द कहती दिखाई दे रही हैं। 

बता दें कि इससे पहले आम चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर रविवार को ईवीएम में खराबी और हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच सुबह एक बजे तक लगभग 49।70 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण, दम दम, बारासात, बसीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जॉयनगर (एसी) और मथुरापुर (एससी) में मतदान चल रहा है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: प. बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच एक बजे तक 40.42% मतदान
    
बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी मतदान चल रहा है। मौजूदा विधायकों के इस्तीफे के कारण इन सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है। ये विधायक संसदीय चुनाव लड़ रहे है। भाजपा के उत्तर कोलकाता संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी राहुल सिन्हा ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के बीच भय पैदा करने के लिए गिरीश पार्क के समीप देसी बम फेंका।
     
बहरहाल, पुलिस ने कहा कि इलाके में पटाखे जलाए गए और मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। दक्षिण कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार माला रॉय ने आरोप लगाया कि उन्हें मतदान केंद्रों में प्रवेश करने से रोक दिया गया। कोलकाता और आसपास के इलाकों में छिटपुट झड़पों की खबरें आयी। डायमंड हार्बर सीट से भाजपा उम्मीदवार निलंजन रॉय ने आरोप लगाया कि बज बज इलाके में उनकी कार में तोड़फोड़ की गई। 

यह भी पढ़ें: 7वां चरण: पश्चिम बंगाल में भारी हिंसा, BJP उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला

जादवपुर सीट से भी ऐसी ही रिपोर्टें आयी, जहां भाजपा उम्मीदवार अनुपम हाजरा की कार पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में इन सीटों पर 1,49,63,064 मतदाता हैं।  इन नौ सीटों पर 1,49,63,064 मतदाता हैं जो 111 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे।  जादवपुर को छोड़कर आठ सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है। अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 17,042 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की कुल 710 टुकड़ियों को तैनात किया है। ये नौ निर्वाचन क्षेत्र कोलकाता, दक्षिण और उत्तर 24 परगना के तीन जिलों में फैले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें