DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर बवाल जारी, राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

1 / 2बंगाल में तकरार: चुनाव बाद हिंसा के चलते राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

2 / 2बंगाल में हिंसा की खबरें

PreviousNext

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के मद्देनजर बृहस्पतिवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलायी है। राज भवन के सूत्रों ने बताया कि त्रिपाठी ने बंगाल के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को एक पत्र भेजकर उनसे राजभवन में शाम चार बजे सर्वदलीय बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है।

इस पहल का स्वागत करते हुए पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य सरकार को यह पहल करनी चाहिए थी। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ''हम फैसले का स्वागत करते हैं। हमें त्रिपाठी का पत्र मिला। हम कल की बैठक में शामिल होंगे।

बहरहाल, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने कहा कि उसे अभी कोई पत्र नहीं मिला है। एक वरिष्ठ टीएमसी नेता ने कहा, ''एक बार जब हमें पत्र मिल जाएगा तो हम इस पर फैसला लेंगे। बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय की ओर मार्च निकाला। विरोध प्रदर्शन कर रहे हजारों भाजपा कार्यकतार्ओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें छोड़ीं।

यह भी पढ़ें: कोलकाता में BJP कार्यकर्ता-पुलिस में झड़प, दागे गए आंसू गैस के गोले
 
भाजपा का आरोप है कि राज्य में पूर्ण रूप से कानून एवं व्यवस्था बिगड़ गयी है। भाजपा का मार्च सेंट्रल कोलकाता में वेलिंगटन स्क्वायर से शुरू हुआ। कुछ महिला भाजपा कार्यकतार्ओं ने पुलिस बैरिकेड को तोड़कर लाल बाजार के प्रमुख गेट के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाए। भाजपा के हजारों कार्यकतार्ओं ने आज दोपहर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया और लाल बाजार की ओर मार्च किया। भाजपा नेता कैलाश विजयवगीर्य, सांसद एस एस अहलूवालिया और पार्टी के अन्य नेताओं ने लाल बाजार की ओर जाने वाली सेंट्रल एवेन्यू तथा बी बी गांगुली सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें भी छोड़ीं। 

कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक बैरिकेड को पलट दिया जिसके बाद पुलिस ने उनको तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। 
पुलिस ने बैरिकेड दोबारा खड़े कर दिए। कई महिला भाजपा कार्यकर्ता पानी की बौछारों के दबाव के कारण सड़कों पर गिर गयीं। भाजपा नेता राजू बनजीर् आंसू गैस का एक गोला लगने से संभवत: घायल हो गए। पूरा सेंट्रल एवेन्यू भाजपा समर्थकों के 'जय श्री राम' के नारे के साथ गूंज उठा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:West Bengal Governor Keshari Nath Tripathi Calls all party meeting in context of reported post poll violence in Bengal