ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने मीडियाकर्मियों और अधिकारियों के लिए बने द्वार से विधानसभा में किया प्रवेश

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने मीडियाकर्मियों और अधिकारियों के लिए बने द्वार से विधानसभा में किया प्रवेश

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को राज्य विधानसभा के द्वार संख्या तीन के सामने इंतजार करना पड़ा क्योंकि राज्यपाल के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट यह द्वार बंद था। बाद में उन्होंने मीडियाकर्मियों और...

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने मीडियाकर्मियों और अधिकारियों के लिए बने द्वार से विधानसभा में किया प्रवेश
एजेंसी , नई दिल्लीThu, 05 Dec 2019 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को राज्य विधानसभा के द्वार संख्या तीन के सामने इंतजार करना पड़ा क्योंकि राज्यपाल के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट यह द्वार बंद था। बाद में उन्होंने मीडियाकर्मियों और अधिकारियों के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट द्वार संख्या चार से विधानसभा में प्रवेश किया। उन्होंने इस घटना को देश के लोकतांत्रिक इतिहास के लिए शर्मनाक बताया।

राज्यपाल धनखड़ ने संवाददाताओं से कहा, 'गेट नंबर तीन बंद क्यों है? मेरी पूर्व सूचना के बावजूद गेट बंद है। विधानसभा स्थगित होने का मतलब इसका बंद होना नहीं है।' विधानसभा के नियमों के अनुसार द्वार संख्या तीन राज्यपाल के प्रवेश और निकास के लिए निर्दिष्ट है। धनखड़ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी को पत्र लिखकर सुविधाएं देखने और पुस्तकालय का दौरा करने की इच्छा व्यक्त की थी। विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को अचानक ही दो दिन के लिए पांच दिसंबर तक स्थगित कर दिया था।

अध्यक्ष ने मंगलवार को विधानसभा में कहा था कि जो विधेयक पेश किए जाने थे उन्हें अभी तक राज्पाल की ओर से अनुमति नहीं मिली है, इसलिए विधेयक पेश नहीं हो पाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें