ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनागरिकता कानून का पालन करने के अलावा ममता के पास कोई विकल्प नहीं है: धनखड़

नागरिकता कानून का पालन करने के अलावा ममता के पास कोई विकल्प नहीं है: धनखड़

संशोधित नागरिकता कानून लागू नहीं करने के संबंध में बयान के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति कानून...

नागरिकता कानून का पालन करने के अलावा ममता के पास कोई विकल्प नहीं है: धनखड़
कोलकाता, एजेंसीFri, 13 Dec 2019 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

संशोधित नागरिकता कानून लागू नहीं करने के संबंध में बयान के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति कानून का विरोध नहीं कर सकता है।

धनखड़ का बयान ऐसे वक्त आया है, जब बनर्जी ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून को लागू नहीं करेंगी। मुख्यमंत्री राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) प्रक्रिया पर भी विरोध जता चुकी हैं। 

राज्यपाल धनखड़ ने कहा, 'यह अब विधेयक नहीं...कानून बन चुका है। संसद ने विधेयक को पारित कर दिया, जिसके बाद राष्ट्रपति ने अपनी संस्तुति दे दी है। इसलिए, एक मुख्यमंत्री जो संवैधानिक पद पर हैं और जिन्होंने भारतीय संविधान की शपथ ली है, वह ये नहीं कह सकती हैं कि वह कानून को लागू नहीं करेंगी।'

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का पद संभालने के समय से ही धनखड़ का तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ आए दिन टकराव होता रहता है। संशोधित कानून को लेकर राज्य में जारी विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर राज्यपाल ने लोगों से अमन-चैन बनाए रखने और कानून अपने हाथों में नहीं लेने की अपील की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें