DA Image
26 मार्च, 2020|10:48|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: ममता बनर्जी ने बताया, लॉकडाउन के दौरान किस तरह करें शॉपिंग-Video

west bengal cm mamata banerjee

1 / 2West Bengal CM Mamata Banerjee

west bengal chief minister mamata banerjee  ani

2 / 2West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee (ANI)

PreviousNext

कोरोना वायरस के प्रकोप ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। इसके चलते दुनिया भर में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लाखों लोग इससे संक्रमित हैं। इस महामारी का अब तक ना कोई इलाज हो पाने और ना कोई वैक्सीन होने के चलते हेल्थ एक्सपर्ट इससे बचाव का सिर्फ एक ही रास्ता सुझा रहे हैं और वो है इसकी रोक।

ममता ने दिए कोरोना से बचाव के गुरु मंत्र

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कोलकाता के कई हिस्सों में गई और वहां की मार्केट और दुकानों का जायजा लिया, जिन्हें लॉकडाउन के दौरान खोलने की छूट दी गई है। इसके साथ ही, उन्होंने लोगों को यह दिखाया कि कैसे कोरोना महमारी के दौरान मार्केट में वे सभी सोशल डिस्टेन्सिंग को बनाए रखें।

इसके लिए उन्होंने पुलिसवालों से कहा कि परचून की दुकान के सामने छह फूट की दूरी पर सर्कल्स (गोलाकार) बनाएं, ताकि खरीददार उन सर्कल्स में खड़े होकर लाईन से सामानों की खरीददारी कर सके। उसके बाद वे खुद भी चॉक लेकर दक्षिण कोलकाता के लेक मार्केट में सब्जी दुकान के सामने सेफ्टी के घेरा बनाकर वहां पर लोगों को समझाया।

इस वीडियो में ममता बनर्जी न सिर्फ सड़क पर गोले के निशान बनाती हुई दिख रही हैं बल्कि एक साथ कई लोगों के खड़े होने पर उन्हें बंगाली भाषा में यह हिदायत भी दे रही है कि अगर कोरोना से बचाव करना है तो बिल्कुल ऐसा ना करें।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: जब दिल्ली से 1000 KM रिक्शा चलाकर घर निकल पड़े 5 परिवार  

राज्य सरकारों से ममता की अपील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में फंसे बंगालियों के लिए चिंता जाहिर की है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश के 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है।

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन में फंसे बंगालियों की देखरेख करने, खाने-पीने की व्यवस्था करने और छत मुहैया कराने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा है कि बंगाल में जो भी उन राज्यों के लोग फंसे हैं, पश्चिम बंगाल सरकार उनकी देखभाल करेगी।

18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम अपने पत्र में ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के कामकाजी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में हैं। लॉकडाउन की वजह से वह अपने घर वापस नहीं आ सके और अलग-अलग जगहों पर फंस गए हैं। हमें ऐसी सूचनाएं मिली हैं कि बंगाल के रहने वाले कई वर्कर्स आपके राज्यों में भी फंस गए हैं। वे 50 से 100 के समूह में हैं और स्थानीय प्रशासन द्वारा आसानी से चिन्हित किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ओडिशा में बनेगा देश का सबसे बड़ा 1000 बेड वाला COVID-19 अस्पताल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:West Bengal Chief Minister Mamta Banerjee tells how to do social distancing to avoid corona virus