ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशस्लॉटर बैनः पशुओं की बिक्री पर रोक संबंधी आदेश पर ममता ने निशाना साधा

स्लॉटर बैनः पशुओं की बिक्री पर रोक संबंधी आदेश पर ममता ने निशाना साधा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पशु वध पर केंद्र की अधिसूचना को जानबूझकर राज्य के अधिकारों का अतिक्रमण करार दिया और कहा कि उनकी सरकार इसे स्वीकार नहीं करेगी। केंद्र सरकार ने...

स्लॉटर बैनः पशुओं की बिक्री पर रोक संबंधी आदेश पर ममता ने निशाना साधा
      कोलकाता, एजेंसीMon, 29 May 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पशु वध पर केंद्र की अधिसूचना को जानबूझकर राज्य के अधिकारों का अतिक्रमण करार दिया और कहा कि उनकी सरकार इसे स्वीकार नहीं करेगी। केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते वध के लिए पशु बाजारों से पशुओं की खरीद और बिक्री पर रोक लगा दी थी।  

पयार्वरण मंत्रालय ने पशुओं के साथ क्रूरता निवारण कानून के तहत नए सख्त नियमों को अधिसूचित किया था। ममता ने राज्य सचिवालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम इसे कानूनी रूप से चुनौती देंगे। हम इस संबंध में राज्य के महाधिवक्ता से मवविरा करेंगे। मैं केंद्र से अनुरोध करूंगी कि वह राज्य के मामले में हस्तक्षेप नहीं करे और संघीय ढांचे को नष्ट नहीं करे। 

ममता ने कहा कि केंद्र में निर्वाचित सरकार है और उनका अपना अधिकार क्षेत्र है। राज्य सरकार भी निर्वाचित सरकार है और इसका अपना अधिकार क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि यह जानबूझकर राज्य के अधिकारों के अतिक्रमण का प्रयास है। यह अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और अनैतिक है। यह संघीय ढांचे को नष्ट करने का भी प्रयास है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें