West Bengal 107 TMC MLA Ready To Join BJP Claims By Mukul Roy - पश्चिम बंगाल में भाजपा का दामन थामेंगे 107 विधायक! DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिम बंगाल में भाजपा का दामन थामेंगे 107 विधायक!

Mukul Roy

कर्नाटक और गोवा में जारी राजनीतिक संकट के बीच पश्चिम बंगाल में भी सियासत की आग तेज हो सकती है। भाजपा नेता मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा किया है कि सीपीएम, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के 107 विधायक जल्द भाजपा में शामिल होंगे। रॉय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कम से कम 1०7 पश्चिम बंगाल के विधायक जो कि माकपा, कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हैं, भाजपा में शामिल होंगे। हमारे पास उनकी सूची तैयार है और वे हमारे संपर्क में हैं।” हालांकि, उन्होंने नेताओं के पाला बदलने का कोई निधार्िरत समय या उक्त विधायकों के नामों के बारे में नहीं बताया।

रॉय ने कहा कि हमने विधायकों की सूची तैयार कर ली है, ये सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब भाजपा ने खुले तौर पर तृणमूल के विधायकों के पार्टी में शामिल होने को लेकर बयान दिया हो। इससे पहले लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि तृणमूल के 40 से ज्यादा विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। इसके अलावा बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी कहा था कि तृणमूल विधायकों के भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी रहेगा।

कर्नाटक संकट: बीएस येदियुरप्पा ने कहा- कुमारस्वामी सरकार का गिरना तय

2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को भारी बढ़त मिली। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस के पांच विधायक, जिनमें मुकुल के बेटे सुभ्रांशु रॉय (बीजापुर विधायक) भी शामिल हैं, भाजपा के पाले में आ गए। वहीं 6० से अधिक पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने वाले तृणमूल कांग्रेस के चार अन्य विधायक नोआपारा से सुनील सिंह, बोंगन से बिश्वजीत दास, लाबपुर से मनीरुल इस्लाम और कलचीनी विधानसभा सीट से विल्सन चंप्रामरी शामिल हैं। इसके अलावा दो और विधायक कांग्रेस के तुषारकांति भट्टाचार्य और माकपा के देबेंद्र नाथ रॉय भी भाजपा में शामिल हो गए।

बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी और उसे 211 सीटें मिली थीं। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। भाजपा को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिली थी। बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायकों की आवश्यकता है। अगर 107 विधायक भाजपा में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता सरकार बची रह सकती है।

दावा
* भाजपा नेता मुकुल रॉय का दावा, कहा-हमने सूची तैयार कर ली है।
* तृणमूल, सीपीएम और कांग्रेस विधायक भाजपा से जुड़ेंगे।
 
पांच विधायक पहले ही जुड़े थे
आम चुनाव के बाद से अब तक 5 विधायक और 100 से ज्यादा पार्षद भाजपा में शामिल हो चुके हैं। दलबदल को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि कुछ नेता पैसा लेकर पार्टी छोड़ देते हैं तो परवाह नहीं। उन्होंने कहा था कि भ्रष्ट और लालची भाजपा तृणमूल के कचरे को इकट्ठा कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:West Bengal 107 TMC MLA Ready To Join BJP Claims By Mukul Roy