DA Image
28 फरवरी, 2020|2:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शपथग्रहण के दिन मौसम भी देगा अरविंद केजरीवाल सरकार का साथ

arvind kejriwal swearing in ceremony

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली के रामलीला मैदान में 16 फरवरी को शपथ ग्रहण समारोह होना है। वहीं राजधानी में ठंड धीरे धीरे अपना कदम पीछे सरका सकती है। दिन के तापमान में बढ़ोतरी के कारण आने वाले समय में पारा और चढ़ सकता है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 18 फरवरी तक दिल्ली में मौसम साफ रहने का अनुमान है। अधिकतम तापमान बढ़कर 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 

वहीं, 16 से 18 फरवरी तक सुबह हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 17 फरवरी को जिस दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करेंगे उस दिन आसमान साफ रहने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। इन दिन अधिकतम तापमान जहां 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है वहीं न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। 

गुरुवार को इस सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। पालम में अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं सफदजंग में भी तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को 25-30 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दिन में हवा चल सकती है। हालांकि इससे तापमान में गिरावट होने की संभावना कम है। अधिक तापमान 26 तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। राजधानी में सबसे अधिक 28 डिग्री सेल्सियस तापमान 19 फरवरी को दर्ज किया जा सकता है। 


शपथग्रहण समारोह को लेकर रामलीला ग्राउंड की सुरक्षा चौकस

रविवार (16 फरवरी) सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ अपने मंत्रिमंडल के साथ लेंगे। इसके लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को चौकस बनाने के लिए, करीब 20 कंपनी अर्धसैनिकल बलों की तैनाती की जा रही है तो वहीं दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक व पीसीआर यूनिट को भी तैनात किया जा रहा है। इस तरह से करीब शपथग्रहण समारोह को लेकर रामलीला गाउंड और आसपास के इलाके में करीब पांच हजार सुरक्षाबलों की तैनाती होगी। 

चूंकि शपथग्रहण समारोह में दिल्ली की जनता को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है, इसलिए लोगों की भारी भीड़ जुटने की संभावना है। इस कारण सुरक्षा को बेहद पुख्ता बनाने पर जोर दिया जा रहा है। सुरक्षा की कमान जिले के डीसीपी खुद संभालेंगे और संदिग्धों पर नजर रखने के लिए रामलीला ग्राउंड सहित आसपास के इलाके को सीसीटीवी से लैस किया जाएगा। खासतौर से पार्टी कार्यालय से लेकर रामलीला ग्राउंड तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे। ज्यादा भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए ट्रैफिक के भी अतिरिक्त जवानों की तैनाती जा रही है। वहीं पीसीआर वाहनों पर तैनात दस्ता भी लगातार आसपास के इलाके में गश्त कर संदिग्धों पर नजर रखेगा। अर्धसैनिकल बलों के कमांडो दस्ते को खासतौर से रामलीला ग्राउंड के चारों तरफ लगाया जाएगा, ताकि कोई भी संदिग्ध किसी भी तरह की गड़बड़ी न कर सके। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weather will also support Arvind Kejriwal government on 16 february swearing-in day