DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम अपडेट: 28-30 जून तक उत्तर भारत में छा जाएगा मानसून

Mumbai Rain

उत्तर-पश्चिम भारत में इस बार मानसून की रफ्तार तेज रहेगी और महज दो दिनों के भीतर सभी आठ राज्यों में छा जाएगा। मौसम विभाग ने कहा कि 28-30 जून के दौरान महज दो दिनों में मानसून समूचे उत्तर पश्चिमी राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में छा जाएगा। 

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को मानसून झारखंड, बिहार, ओडिसा और पश्चिम बंगाल के ज्यादातर हिस्सों में छा गया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी मानसून ने दस्तक दी है। मंगलवार को उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में प्री मानसून बारिश भी हुई है। 

विभाग ने कहा कि अगले एक-दो दिनों तक प्री-मानसून बारिश अन्य इलाकों में भी होगी। जबकि 28-30 जून के भीतर समूचे उत्तर भारत में मानसून सक्रिय हो जाएगा। इसमें दिल्ली भी शामिल है। दिल्ली में मानसून के पहुंचने की सामान्य तिथि 29 जून है। जबकि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में मानसून के आगमन में एक से डेढ़ सप्ताह की देरी हो चुकी है। उत्तर भारत में इस बार अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से मिली राहत

राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार की सुबह बारिश के बाद यहां के लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली के अलावा नोएडा और फरीदाबाद में भी बारिश हुई है। नोएडा में काफी तेज़ बारिश हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather updates Monsoon to be covered in north India till 28th June