ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमौसम अपडेट: दिल्ली-राजस्थान में आज धूल भरी आंधी के आसार, जानें किन राज्यों में होगी बारिश

मौसम अपडेट: दिल्ली-राजस्थान में आज धूल भरी आंधी के आसार, जानें किन राज्यों में होगी बारिश

कोरोना संकट के बीच देशभर के अलग-अलग इलाकों में मौसम का मिजाज भी तेजी से बदलता दिख रहा है। दिल्ली और राजस्थान में आज यानी रविवार को धूल भरी आंधी आने का अनुमान है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान केरल,...

Dust storm in Delhi-NCR
1/ 2Dust storm in Delhi-NCR
Dust storm in Delhi-NCR
2/ 2Dust storm in Delhi-NCR
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 May 2020 07:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संकट के बीच देशभर के अलग-अलग इलाकों में मौसम का मिजाज भी तेजी से बदलता दिख रहा है। दिल्ली और राजस्थान में आज यानी रविवार को धूल भरी आंधी आने का अनुमान है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान केरल, तटीय कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

इतना ही नहीं, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी छिटपुट बारिश संभव है। इससे पहले दिल्ली का अधिकतम पारा शनिवार को 40 डिग्री से पार पहुंच गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को धूलभरी आंधी आ सकती है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार सुबह से तेज चमकदार सूरज निकला रहा। दिन चढ़ने के साथ ही गर्मी बढ़ने लगी। तीखी धूप के चलते तापमान में तेजी से इजाफा हुआ है। सफदरजंग मौसम केंद्र में शनिवार का अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। 

इस सीजन में यह तीसरा मौका है जब तापमान 40 डिग्री से ऊपर गया है। इससे पहले 16 अप्रैल और नौ मई को तापमान चालीस डिग्री से पार हुआ था। नौ मई के दिन तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस रहा था जो कि इस सीजन का सबसे गरम दिन था।

धूल से परेशानी संभव: मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को धूल भरी तेज आंधी आ सकती है। इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने का अनुमान है। धूल भरी आंधी के चलते लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। आंधी के चलते हवा में धूल की मात्रा बढ़ेगी और इससे दृश्यता का स्तर भी प्रभावित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें