Weather Update Rain lashes in North east region north india is Facing Heat - Weather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, नॉर्थ ईस्ट को बारिश से राहत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Weather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, नॉर्थ ईस्ट को बारिश से राहत

bhagalpur  monsoon  pre monsoon rain

देश के पश्विमी और पूर्वी भाग में बुधवार को कई इलाकों में बारिश हुई लेकिन उत्तरी इलाकों में गर्मी का प्रकोप जारी रहा। मानसून के बुधवार को गुजरात पहुंचने के साथ इसके सौराष्ट्र और दक्षिणी इलाके के कुछ हिस्से में भारी बारिश हुई। कई और इलाकों में भी बारिश दर्ज की गई। इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने यह जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में बारिश का जोरदार असर नहीं दिखा और अंधेरी एवं सांताक्रूज जैसे इलाकों में सुबह के समय बूंदाबांदी हुई।

गोवा के दूरदराज के इलाकों में भारी बारिश हुई। इसके अलावा पश्विम बंगाल और सिक्किम में भी खूब बादल बरसे।
दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो चार दिन मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है और रविवार को बारिश होने के आसार हैं। पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हुई और इससे गर्मी के प्रकोप को झेल रहे लोगों को राहत मिली। बीकानेर में पारा 43.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

उत्तर प्रदेश में गुरूवार को कई जगह बारिश होने का अनुमान है। राज्य में प्रयागराज सबसे गर्म रहा। यहां पर तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक होकर 42.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जम्मू भी गर्म हवाओं की चपेट में रहा। यहां पारा सामान्य से चार डिग्री अधिक होकर 41.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के अमृतसर में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिमाचल प्रदेश का ऊना प्रदेश में सर्वाधिक गर्म रहा। यहां पर पारा 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि शिमला में तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather Update Rain lashes in North east region north india is Facing Heat