DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशबारिश से अभी राहत नहीं, उत्तराखंड से राजस्थान तक जानें कब कहां बरसेंगे बदरा

बारिश से अभी राहत नहीं, उत्तराखंड से राजस्थान तक जानें कब कहां बरसेंगे बदरा

हिन्दुस्तान,नई दिल्लीGaurav Kala
Tue, 19 Oct 2021 03:21 PM
बारिश से अभी राहत नहीं, उत्तराखंड से राजस्थान तक जानें कब कहां बरसेंगे बदरा

देशभर में अक्टूबर के महीने में बेमौसम बारिश ने जीना दुश्वार कर दिया है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। कहीं-कहीं भूस्ख्लन की सूचनाएं भी हैं। केरल में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है तो वहीं उत्तराखंड में भी मौसम विभाग तीन दिनों का अलर्ट जारी कर चुकी है। इसके अलावा दिल्ली एनसीआर, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में भी अगले दो दिन बारिश की संभावना है।

केरल में शनिवार से चल रही बारिश और भूस्खलन से अब तक 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दो पहाड़ी जिलों कोट्टायम और इडुक्की प्रदेश के सबसे ज्यादा प्रभावित जिले हैं। उधर, उत्तराखंड में तीन दिनों के अलर्ट के बाद आज से मौसम खुलने लगा है। हालांकि अभी भी पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड के नैनीताल समेत कई इलाकों में जलभराव की सूचना है। 

नैनीताल से सूचना मिली है कि यहां कोसी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से 150 से ज्यादा पर्यटक फंस गए। यही नहीं नैनीताल के पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की चपेट में आने से नौ मजदूर एक ही घर में जिंदा दफन हो गए। दीवार ढह जाने से पांच मजदूरों की मौत हो गई है। इसके अलावा मलबे की चपेट में आने से दो मजदूर काल के ग्रास में समा गए। एक अन्य घटना में घर में मलबा आने से 10 लोगों की मरने की सूचना है। एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन की टीम प्रदेशभर में अलर्ट मोड पर है।

उत्तराखंड में आज से हल्की बारिश की संभावना है लेकिन फिर भी कई मैदानी इलाकों में जलभराव की सूचना है। 23 अक्टूबर को उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के उत्तर पश्चिम हिस्से में बारिश की संभावना है।  उधर, हिमाचल प्रदेश की बात करें तो 22 और 23 अक्टूबर को इस पहाड़ी प्रदेश के मैदानी इलाकों में बारिश और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें