DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › Weather News: UP-बिहार आज फिर बारिश के आसार, दिल्ली में बूंदाबांदी से मिल सकती है राहत, जानें आज और कल के मौसम का हाल
देश

Weather News: UP-बिहार आज फिर बारिश के आसार, दिल्ली में बूंदाबांदी से मिल सकती है राहत, जानें आज और कल के मौसम का हाल

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Sun, 27 Jun 2021 08:47 AM
Weather News: UP-बिहार आज फिर बारिश के आसार, दिल्ली में बूंदाबांदी से मिल सकती है राहत, जानें आज और कल के मौसम का हाल

यूपी-बिहार में मॉनसून ने गर्मी से लोगों को राहत दी है। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार को बारिश हुई और लोगों को गर्मी से निजात मिला, वहं बिहार में भी कई जगहों पर तेज बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया।  पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में शनिवार शाम को हल्की बारिश हुई, जिससे दिन भर की उमस के बाद राष्ट्रीय राजधानी को राहत मिली। यूपी-बिहार और दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना है, तो चलिए जानते हैं आज के मौसम का हाल।

बिहार में हल्की बारिश की संभावना
बिहार में कहीं मॉनसून मेहरबान है तो कुछ इलाके बीते एक-दो दिनों से मॉनसून की बारिश से महरूम हैं। बीते 24 घंटे में हवाओं ने पाला बदलकर पूर्वी कर लिया। इससे गर्मी से निजात तो मिली, लेकिन उमस ने पसीने छुड़ा दिए हैं। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार तक ऐसे ही मौसम रहेगा। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। हालांकि इससे भी गर्मी व उमस से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उत्तर बिहार में आज भी बारिश के आसार हैं।

दिल्ली में आज भी बारिश के आसार
दिल्ली में भी मॉनसून का इंतजार हो रहा है, मगर शनिवार को हल्की बारिश से थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने रविवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। इस दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 26 और 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

यूपी में बरसेंगे बादल
उत्तर प्रदेश में मॉनसून की बारिश देखने को मिल रही है। शनिवार को कई इलाकों में बारिश के बाद आज भी बादल बरसने के अनुमान हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और रविवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है।

27 जून का मौसम: बिहार, ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

संबंधित खबरें