ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश मौसम का कहर: यूपी में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, दो घायल

मौसम का कहर: यूपी में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, दो घायल

मंगलवार को बारिश के बीच बिजली गिरने से सुल्तानपुर और सीतापुर में पांच लोगों की मौत हो गई। दो लोग घायल हो गए। वहीं बलरामपुर में पहाड़ी नालों की बाढ़ का पानी घटा है, लेकिन अब भी कई सड़कों पर आवागमन बंद...

 मौसम का कहर: यूपी में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, दो घायल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ Wed, 26 Jun 2019 01:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को बारिश के बीच बिजली गिरने से सुल्तानपुर और सीतापुर में पांच लोगों की मौत हो गई। दो लोग घायल हो गए। वहीं बलरामपुर में पहाड़ी नालों की बाढ़ का पानी घटा है, लेकिन अब भी कई सड़कों पर आवागमन बंद है। बलरामपुर में पूर्व प्रधान समेत बाढ़ में बहे दो लोगों के शव मिल गए हैं।

बारिश से बचने के जामुन के पेड़ के नीचे खड़े थे किशोर
सुल्तानपुर के धम्मौर थाना क्षेत्र के हाजीपट्टी गांव में मंगलवार दोपहर  तीन किशोर और एक बालक बकरी चराने बाग में गए थे। तभी बारिश होने लगी। चारों एक जामुन के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी बीच पेड़ के पास बिजली गिरने से चारों झुलस गए। इनमें अबू सलीम (13) पुत्र तहसीन, नदीम (14) पुत्र रियासत खां, शोएब (17) पुत्र रईश की मौत हो गई। अजय (9) पुत्र अनंतराम घायल हो गया। उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। एसडीएम सदर रामजी लाल ने बताया कि पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता 24 घंटे में उपलब्ध करा दी जाएगी। 

सीतापुर में खेत में खाद डालते समय हुआ हादसा 
सीतापुर के तालगांव थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई। कोतवाली तालगांव इलाके के जोहरापुर निवासी किसान शैलेंद्र पुत्र फेरी शाहजीपुरवा निवासी शरीफ अहमद (38) पुत्र निसार और रसीद के साथ खेत में मंगलवार दोपहर खाद डाल रहे थे। तभी बारिश के बीच बिजली गिरी। इसकी चपेट में तीनों किसान गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां शरीफ को मृत घोषित कर दिया गया जबकि शैलेन्द्र ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शरीफ के छोटे भाई रसीद (34) का इलाज चल रहा है।  

कई सड़कें कटीं, आधा दर्जन से अधिक पुलिया बहीं
बलरामपुर जिले में पहाड़ी नालों का पानी सरकने के बाद तराई क्षेत्र में अब बर्बादी का मंजर सामने आया है। बाढ़ में कई सड़कें कट गईं और आधा दर्जन से अधिक पुलिया बह गई हैं। करीब दो दर्जन कच्चे व फूस के मकान बाढ़ की भेंट चढ़े हैं। कुछ गांवों में बाढ़ पीडि़तों के पास खाने को अन्न का दाना नहीं बचा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें