DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Weather Report: बारिश के बाद दिल्ली-NCR में मौसम सुहाना, गर्मी से राहत

                                                                                                                                  3 3

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी है। शुक्रवार की शाम यहां हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग ने पहले ही शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अनुमान जताया था। बारिश के बाद दिल्ली और उससे सटे इलाकों में न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री नीचे लुढ़क गया। बारिश के बाद यहां तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में कल शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है। शनिवार को भी दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत रहेगी। बताते चलें कि मौसम वैज्ञानिकों ने गरज के साथ हल्की बारिश और आंधी भरी हवाओं की संभावनाओं के साथ शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है।
 
शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। शनिवार को भी मौसम खुशनुमा रहने की उम्मीद है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजस्थान के कुछ हिस्सों में अंधड के साथ बारिश, तापमान में गिरावट

राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कुछ क्षेत्रों में तेज धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद अधिकतर स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार शाम 5.30 बजे तक जोधपुर में 8.5 मिलीमीटर और अजमेर में 0.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं बीकानेर, नागौर और जोधपुर में धूलभरी तेज हवाओ के साथ हल्की बरसात हुई। 

राजधानी जयपुर में दिन में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई तथा शाम को तेज धूलभरी हवाओं का दौर चलने से लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई। उन्होंने बताया कि कोटा में अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 37.8, डबोक में 36.2, अजमेर में 36, बाडमेर में 35.3, चूरू में 34.9, जैसलमेर में 33.9, बीकानेर में 33.7, और जोधपुर में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ मैदानी हिस्सों में तेज ठंडी हवाओं/ओलावृष्टि और धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है।

चुनाव बाद BJP के साथ जाएंगे मायावती-अखिलेश? जानें राहुल का जवाब

Black Money: सरकार को मिला कालाधन रखने वालों का नाम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather Report relief from heta wave in Delhi NCR after Rain storm in rajasthan