ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशअभी और बरसेंगे बादल! राजधानी दिल्ली में और गिर सकता है तापमान, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

अभी और बरसेंगे बादल! राजधानी दिल्ली में और गिर सकता है तापमान, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में तापमान और गिर सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि बीते कुछ दिन से भीषण गर्मी का सामना कर रही राजधानी में इस सीजन में यह पहली मध्यम तीव्रता की आंधी थी।

अभी और बरसेंगे बादल! राजधानी दिल्ली में और गिर सकता है तापमान, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम
Gauravलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 11:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश से तापमान में गिरावट सामने आई है। सोमवार को भी कई जगहों पर मौसम बदला हुआ नजर आया जिसके चलते तेज आंधी और बारिश देखने को मिली। इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि अभी एक बार फिर आंधी और तेज बारिश की संभावना है। बताया गया है कि दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में कैसा मौसम रहेगा।

दरअसल, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि दिल्ली का मौसम एक बार फिर बदल सकता है, सोमवार की रात से लेकर अगले दिन तक आंधी और तेज बारिश हो सकती है। इसके चलते राजधानी दिल्ली में तापमान और गिर सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि बीते कुछ दिन से अभूतपूर्व भीषण गर्मी का सामना कर रही राष्ट्रीय राजधानी में इस सीजन में रविवार को यह पहली मध्यम तीव्रता की आंधी थी। राजधानी का अधिकतम तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

सोमवार को बारिश और आंधी के चलते दिल्ली के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखी गई है, जो सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर 29 डिग्री सेल्सियस से गिरकर सुबह 7 बजे 18 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया जो इस ऋतु में सामान्य से नौ डिग्री कम है। वहीं अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से आठ डिग्री कम है। दिल्ली में मई महीने में सबसे कम न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड 15.2 डिग्री है जो दो मई 1982 को दर्ज किया गया था।

दिल्ली में तेज आंधी और बारिश के चलते कुछ स्थानों पर पेड़ उखड़ गए जिसकी वजह से कम से कम आठ लोग घायल हो गए। विभिन्न इलाकों में जलभराव और बिजली गुल होने की खबरें भी मिली हैं जबकि पेड़ गिरने के चलते सड़क किनारे वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। सोमवार को लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन इसके चलते सुबह के समय सड़क और हवाई यातायात प्रभावित हुआ।

इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से उत्तर भारत के कई राज्यों में अब मौसम करवट ले रहा है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में आंधी-बारिश ने गर्मी से राहत दी है। उत्तर भारत में कुछ दिनों के लिए भीषण गर्मी से राहत मिली रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो इन राज्यों में एक सप्ताह तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।

epaper