DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Weather alert: इस हफ्ते 43 के पार जा सकता है पारा, जानें कहां कहर बरपाएगी तपती गर्मी

मौसम ने फिर करवट बदली है। दो दिनों में दिल्ली के तापमान में छह डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते गर्मी और बढ़ सकती है।  दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री के पार जा सकता है।  

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद शुक्रवार से तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस था। इसमें शनिवार को चार फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हो गई और तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। 

वहीं, शुक्रवार की तुलना में छह डिग्री की बढ़ोतरी के बाद रविवार को अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में तापमान में और भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं। 

गर्मी का सितम झेलना होगा : विभाग का कहना है इस सप्ताह दिल्लीवालों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली में सोमवार से बुधवार तक आसमान साफ रहेगा। इससे दिन में तेज धूप रहेगी। साथ ही, अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हंै। वहीं, गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने की संभावना है।  इस वजह से लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

शुक्रवार और शनिवार को लू चलने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार व शनिवार को लू चलने का अनुमान है। विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार व शनिवार को हल्के से मध्यम स्तर के बादल छाए रहने के साथ गर्म हवा चलने के आसार हैं। दोनों ही दिन अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। शनिवार के बाद भी चिलचिलाती गर्मी का सामान करना पड़ सकता है।

छह दिन का पूर्वानुमान

दिन    अधिकतम तापमान

27 मई           40.0

28 मई           41.0

29 मई           42.0

30 मई           43.0

31 मई           43.1

01 जून          43.1 

(तापमान- डिग्री सेल्सियस में)

'अगले 5 साल में वैश्विक व्यवस्था में भारत का खोया रुतबा वापस लाना है'

मानसून के आगे बढ़ने में हो रही है देरी, मौसम विभाग ने बताया कारण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather alert This week temperature can reach 43 know state wise weather department alert