DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम का मिजाज: राजधानी में आज तेज हवाएं चलने के आसार

आंधी की वजह से टूटा हुआ पेड। (file Photo)

राजधानी में शुक्रवार को दिन भर लोग तेज गर्मी से परेशान रहे। अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शनिवार से राजधानी में दिन में तेज हवाओं के चलने की संभावना है। 30 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने वाली इन हवाओं से दिल्ली के वातावरण में धूल कणों की मात्रा बढ़ सकती है। दिल्ली में लगातार दूसरे दिन तापमान 40 से ऊपर बना रहा। 

 

बाइक लेने पर अड़े दूल्हे के सामने दूसरे युवक ने दुल्हन से किया निकाह

मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र में तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 42.5 रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 30 रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। रात में कुछ हिस्सों में हल्के छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है। हालांकि, इससे तापमान में गिरावट नहीं होगी। शनिवार को भी दिल्ली में तापमान 43 के आसपास रहने की संभावना है। 

AC से नहीं आएगा हजारों का बिल, देश में हर साल बचेगी 20 अरब यूनिट बिजली

पीएम 10 का स्तर बढ़ा : पिछले कुछ समय से दिल्ली की हवा में प्रदूषण कणों पीएम 10 की मात्रा कम होने का क्रम देखने को मिल रहा था। लेकिन, शुक्रवार को इसमें इजाफा देखने को मिला। मंगलवार दोपहर 1 बजे हवा में पीएम 10 कणों की मात्रा कम होकर 150.7 तक पहुंच गई थी। लेकिन, शुक्रवार शाम 6 बजे पीएम कणों की मात्रा बढ़कर 271 के स्तर पर पहुंच गई। अगले तीन दिनों तक चलने वाली तेज हवाओं के दौरान हवा में धूल कणों की मात्रा और बढ़ने की संभावना है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather Alert: NCR may face strong winds