Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशWeather Alert: मुंबई में हो सकती है भारी बारिश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का खतरा

Weather Alert: मुंबई में हो सकती है भारी बारिश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का खतरा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Himanshu Jha
Tue, 30 Nov 2021 11:58 PM
Weather Alert: मुंबई में हो सकती है भारी बारिश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का खतरा

इस खबर को सुनें

देश के विभिन्न हिस्सों में कल भारी बारिश हो सकती है। मौसम कार्यालय ने कल उत्तरी गुजरात, उत्तरी और उत्तर-पश्चिम महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है। पूर्वानुमान के मुताबिक, पालघर, ठाणे और मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं। एक चक्रवाती तूफान शनिवार सुबह आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से भी टकरा सकता है।

अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र अगले 12 घंटों में विकसित हो सकता है। यह शुक्रवार के आसपास मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने आज एक मौसम बुलेटिन में इसकी जानकारी दी है।

अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र तट से दूर पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के तट और ओडिशा से टकराने वाला चक्रवाती तूफान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और गुरुवार तक दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में केंद्रित हो सकता है।

आईएमडी ने तटीय ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और ओडिशा के निकटवर्ती आंतरिक जिलों, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भी भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान लगाया है।

आईएमडी ने कहा, "यह संभावना है कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी 5-6 दिसंबर को बढ़ी हुई वर्षा गतिविधि का अनुभव होगा। इसी अवधि के दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।"

मुंबई में भारी बारिश के कारण आमतौर पर बड़ा ट्रैफिक जाम हो जाता है और अक्सर लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो जाती हैं।

epaper

संबंधित खबरें