ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमौसम अलर्ट: दिल्ली-NCR में पांच दिन भारी बारिश के आसार

मौसम अलर्ट: दिल्ली-NCR में पांच दिन भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, उत्तर भारत में एक चक्रवाती सिस्टम बन रहा है जिसकी वजह से कई इलाकों में बारिश हो सकती है।...

मौसम अलर्ट: दिल्ली-NCR में पांच दिन भारी बारिश के आसार
नई दिल्ली, मुख्य संवाददाता Sun, 22 Jul 2018 07:29 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, उत्तर भारत में एक चक्रवाती सिस्टम बन रहा है जिसकी वजह से कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इससे तापमान गिरेगा हालांकि उमस बनी रहेगी। इससे पहले शनिवार दोपहर राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में करीब पांच मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। नजफगढ़ और नरेला में सबसे ज्यादा 29 मिलीमीटर बारिश हुई। पालम में 3.8 मिलीमीटर बारिश हुई। राजधानी में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 21 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को कई जगह तेज बारिश हो सकती है। तापमान 33 डिग्री के बीच रह सकता है। 

जलभराव पर हर दिन रिपोर्ट तैयार होगी
दिल्ली में जलभराव की स्थिति पर हर रोज रिपोर्ट तैयार होगी। इसके आधार पर विभिन्न इलाकों में जलभराव की स्थिति से निपटने में आसानी होगी। दिल्ली सरकार के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को जलभराव की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। इस दौरान रिपोर्ट  तैयार करने का फैसला लिया गया। वहीं मिंटो ब्रिज पर जलबोर्ड द्वारा किए गए कामों के बाद राहत देखने को मिली है। अब इस साइट पर पाइप डालने का कार्य चल रहा है। यहां 18 जुलाई को हुई बारिश में काफी जलभराव देखने को मिला था। सरकार ने सभी विभागों को पानी की निकासी के लिए पर्याप्त इंतजाम करने के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में डीडीए व रेलवे के अधिकारी शामिल नहीं हुए। 

ट्रक हड़ताल: कल से हो सकती है ज्यादा दिक्कत,महंगी हो सकती हैं सब्जियां

मोरिस नगर में पेड़ गिरा : दिल्ली में शनिवार को हुई बारिश के दौरान मॉरिश नगर में एक पेड़ गिर गया। इसकी वजह से वाहन चालाकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, इस दौरान कॉलोनियों का पानी बाहर सड़क तक पहुंच गया। इससे मुख्य मार्गो पर जाम की स्थिति बन गई। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत जहांगीर पुरी, सदर, मुंडका जैसे इलाकों में देखने को मिली।

शिकायतों पर ध्यान रखा जा रहा है: जलभराव और टूटी सड़कों के संबंध में केंद्रीय कक्ष के माध्यम से आ रही सभी शिकायतों पर ध्यान रखा जा रहा है।  वहीं, जिन इलाकों में सड़कों की स्थिति अधिक खराब है, उन इलाकों में पीडब्ल्यूडी की टीमों की मदद ली जा रही है और कच्चा मैटियल डालकर उसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है। मानसून के बाद ही इन मार्गो को ठीक किया जा सकेगा। 

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाना पड़ेगा भारी, नहीं मिलेगी नौकरी!

छोटे तथा बड़े नालों को दुरस्त करने के आदेश: पूर्वी निगम के महापौर बिपिन बिहारी ने नालों की स्थिति जानने के लिए डेम्स सहित अन्य अधिकारियों की बैठक की। बैठक में लोक निर्माण विभाग के नालों व डीडीए के जलभराव के स्थान तथा सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के छोटे तथा बड़े नालों को दुरस्त करने के आदेश दिए। यह बैठक निगम मुख्यालय पटपड़गंज में हुई। इसमें बताया गया कि निगम 57 हजार सिल्ट को निकाल कर सिघौंली सिल्ट सेंटर पर पहुंचा चुका है। सिल्ट निकालने का काम अभी जारी है। वहीं, शनिवार को विकास मार्ग पर भी सीवर की सफाई की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें