ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशWeather Alert: दिल्ली-NCR में बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी

Weather Alert: दिल्ली-NCR में बारिश के साथ पड़े ओले, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी

दिल्ली एनसीआर में सोमवार शाम से ही रूक रूक कर बारिश हो रही है। यह सिलसिला सोमवार-मंगलवार की रात भी जारी रहा। दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह जहां तेज बारिश से दिल्लीवालों की सुबह हुई। वहीं घना...

rain in delhi ncr
1/ 2rain in delhi ncr
rain in delhi ncr
2/ 2rain in delhi ncr
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तानTue, 22 Jan 2019 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एनसीआर में सोमवार शाम से ही रूक रूक कर बारिश हो रही है। यह सिलसिला सोमवार-मंगलवार की रात भी जारी रहा। दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह जहां तेज बारिश से दिल्लीवालों की सुबह हुई। वहीं घना अंधेरा छा गया और वाहनों को लाइट जलानी पड़ी। दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में ओले भी पड़े। गुरुग्राम में मौसम के कारण जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है। यहां रात से रूक-रुक कर बारिश जारी है। जिस कारण शहर के कई सेक्टरों में बिजली की दिक्कत हो रही है। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह बारिश के साथ ओले भी पड़े। दिल्ली में सोमवार दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश और तेज हवा से ठंड बढ़ गई। इससे दिन का तापमान छह डिग्री तक गिर गया। वहीं वायु गुणवत्ता में भी सुधार दर्ज किया गया है। वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी 3 के आसपास के इलाके में वायु गुणवत्ता बेहद 'खराब' श्रेणी में पीएम 2.5 का स्तर 220 और पीएम 10 का स्तर 232 पर पहुंचे। वहीं पहाड़ी इलाकों में भी सुबह से ही बर्फबारी जारी है। हिमाचल में शिमला के पास नरकंडा में भारी बर्फबारी हुई है। इसके अलावा उत्तराखंड में भी मुनस्यारी और पौड़ी के आस-पास के इलाकों में भी हिमपात हुआ है। कश्मीर के काजीगुंड में भारी बर्फबारी के बाद हिमस्खलन भी हुआ है। 

उत्तराखंड: हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी, निचले इलाकों में ठंड बढ़ी

 

श्रीनगर से चार उड़ानें रद्द
श्रीगनर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण विमानों का परिचालन बाधित रहा। यहां आने-जाने वाली 27 उड़ानों में से चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया। सोमवार सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश और खराब दृश्यता की वजह से 11 विमानों के परिचालन में देरी भी हुई। 

करगिल सबसे ठंडा रहा
शहर         तापमान
करगिल        -14
लेह             -5.6
गुलमर्ग        -04
केलोंग         -3.2 
कल्पा        -1.2
चंडीगढ़        10

अगले तीन घंटे तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग लखनऊ सेंटर के अनुसार, हरदोई, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, मेरठ, हापुड़, शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर, गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद और आसपास के क्षेत्र में कुछ स्थानों पर अगले तीन घंटों में  आज भी तेज़ हवाओं के साथ बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। ,

उत्तराखंड में आज बर्फबारी-बारिश के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी की है कि मंगलवार को देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल और पिथौरागढ़ की पहाड़ियों पर भारी हिमपात और प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और यूएसनगर में ओलावृष्टि की संभावना है। दून में अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम पांच डिग्री रहने का अनुमान है।

मैदानी इलाकों में बारिश के आसार
पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले 24 घंटों में कई जगह भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। मैदानी इलाकों में सोमवार को कई जगह पर बारिश और बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को मैदानी क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश और आलावृष्टि की संभावना बन रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें