Weather alert Due to humid relief in Delhi rain in many districts of UP - मौसम अलर्ट: दिल्ली में मिलेगी उमस से राहत, UP के कई जिलों में होगी बारिश DA Image
6 दिसंबर, 2019|6:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम अलर्ट: दिल्ली में मिलेगी उमस से राहत, UP के कई जिलों में होगी बारिश

दिल्ली बारिश

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह के वक्त उमस रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि शाम तक गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे और शाम के वक्त बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है। 
     
उप्र में आंशिक बदली, गर्मी व उमस से राहत
 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली छाई हुई है, जिससे गर्मी व उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में बारिश की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में आंशिक बदली का असर रहेगा। चक्रवाती परिस्थति बनने की वजह से इस सप्ताह के अंत तक कई जिलों में बारिश की संभावना है। 

गुप्ता के मुताबिक आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी के आसपास दर्ज किया जाएगा जिससे उमस से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ के अतिरिक्त कानपुर का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, बनारस का 26 डिग्री, इलाहाबाद का 24.3 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 


हिमाचल-जम्मू में बारिश से मौसम सुहावना 
मानसून की अति सक्रियता भले ही मुंबई में आफत बनकर बरस रही है। लेकिन जम्मू के निवासियों के लिए मंगलवार को हुई बारिश राहत लेकर आई। मौसम विभाग ने कहा कि के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू में सुबह साढ़े आठ बजे तक 94.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान छह डिग्री से ज्यादा गिरकर 22.7 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर पहुंच गया। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है। शिमला में सोमवार रात से बारिश हुई। शिमला मौसम कार्यालय के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि वर्तमान मानसून सत्र के दौरान वर्तमान स्थिति 14 जुलाई तक जारी रह सकती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather alert Due to humid relief in Delhi rain in many districts of UP