DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के आसमान में छाए बादल, बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन उत्तर पूर्वी राज्यों पर भारी हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे। साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि आर्द्रता का स्तर 72 प्रतिशत दर्ज किया गया।' मौसम विभाग ने दोपहर के बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। 

अधिकारी ने बताया, 'अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश : 36 डिग्री सेल्सियस और 28 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है।' शनिवार का न्यूनतम 27.9 और अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मौसम अपडेट: 13 राज्यों में अगले तीन दिनों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी: हवा चलने से गर्मी से राहत
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में रविवार को मौसम साफ होने से तेज धूप निकली हुई है लेकिन हवा चलने से गर्मी से राहत है। बीते 24 घंटों में राज्य के उमरिया में 23 मिलीमीटर सहित कई अन्य हिस्सों में बादल बरसे। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सो मे बारिश का अनुमान जताया है।

राज्य में मानसून की दस्तक के साथ मौसम के मिजाज बदले हैं। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.6 डिग्री, ग्वालियर का 27 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 26 सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 33 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

भारी बारिश ने किया परेशान, हजारों अमरनाथ और कैलास यात्री फंसे

कश्मीर में बाढ़ जैसे हालात: 
दक्षिण कश्मीर में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। तेज बारिश से तीन लोगों की मौत हो गईहैजबकि कई बेघर हो गए हैं।झेलम नदी उफान पर है। एहतियातन घाटी के स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन उत्तर पूर्वी राज्यों पर भारी हैं। एक जुलाई से तीन जुलाई तक दिल्ली, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड , बिहार, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने का अनुमान है। इन इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम अलर्ट: उत्तर भारत में तीन दिन लगातार आफत लेकर आएगी मूसलाधार बारिश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather Alert: Cloud in Delhi may hit rain Monsoon