DA Image
4 जुलाई, 2020|10:00|IST

अगली स्टोरी

कांग्रेस के चाहने पर भी हम देशद्रोह का कानून खत्म नहीं होने देंगे: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह, गृहमंत्री

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के चाहने पर भी हम देशद्रोह का कानून खत्म नहीं होने देंगे, बल्कि इसे और मजबूत बनाएंगे।

मध्य प्रदेश के शहडोल, सतना एवं सीधी लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने देशद्रोह कानून को खत्म करने की घोषणा की है। वे भारत को तोड़ने की बात कर रहे हैं, लेकिन इस मामले में हम चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा और सुरक्षा के लिए यदि और भी कड़े कानून बनाने पड़ेंगे, तो हम अवश्य बनाएंगे, पर देश के साथ ऐसा कोई समझौता नहीं करेंगे जिससे भारत माता के मान सम्मान को कोई ठेस पहुंचे।

राजनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की सेना जब आतंकवादी हमले का मुंहतोड़ जवाब देती है, तो कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल उस पर सवाल उठाते हैं। पूछते हैं कितने को मारा। हम उन्हें बता देना चाहते हैं कि बहादुर योद्धा कभी लाशें नहीं गिनता है। लाशों की गिनती का काम तो है गिद्ध करता है। उन्होंने कहा कि हमले के बाद लाशों का गिनना इतना आसान काम नहीं होता है। हमारे पास पुख्ता खुफिया सूचना थी, जिसके आधार पर हमने आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया और इतने आतंकवादी मारे गए हैं, जितने इससे पहले कभी भी दुनिया में एकसाथ नहीं मारे गए होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर कांग्रेस के जितने भी प्रधानमंत्री बने सभी ने एक ही नारा दिया- गरीबी हटाओ, लेकिन गरीबी नहीं हटा सके। अब कांग्रेस हर व्यक्ति को 72,000 रुपए देने का झूठा प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर राजनीति नहीं की जा सकती। कहें कुछ और करें कुछ, ऐसा अब चलने वाला नहीं है। राजनाथ ने कहा कि वे (कांग्रेस) जो भी वादा करते हैं, उसको कभी पूरा नहीं करते।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:we will not let the law of treason end even if want congress says Rajnath Singh